दुबई के इन आलीशान होटल में रुकी हैं आईपीएल की टीमें, इस टीम ने लिया है सबसे महंगा होटल

साल 2014 में पहली बार क्रिकेट की सबसे बड़ी टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन यूएई में कराया गया था जिसके 6 साल के बाद एक बार फिर से यूएई में आईपीएल जा पहुंचा है। संयुक्त अरब अमीरात में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होने वाले इस सीजन के मैचों का आयोजन तो दुबई, अबू धाबी और शारजाह में होना है.

सभी टीमों के जाने होटल्स के बारे में वो बातें जो आपको है जानना जरूरी

मैचों के आयोजन स्थल के बारे में तो फैंस जान चुके हैं लेकिन कई फैंस होंगे जो जानना चाहते हैं कि आखिर दुबई जैसी हाई प्रोफाइल सिटी में आईपीएल की टीमें कौन-कौन सी होटल्स में ठहरी होंगी। क्योंकि वहां कि होटल्स भी दुबई की बाकी चीजों की तरह काफी लग्जरीज हैं।

दुबई के इन आलीशान होटल में रुकी हैं आईपीएल की टीमें, इस टीम ने लिया है सबसे महंगा होटल 2

वैसे तो एक ही होटल में टीमों को ठहराने की व्यवस्था को किया जा सकता था लेकिन कोरोना ने इसकी अनुमति नहीं दी और सभी टीमों के लिए अलग-अलग होटल्स की व्यवस्था की गई है। सभी फ्रेंचाइजी ने अपनी टीमों के लिए इन होटल्स पर काफी पैसा खर्च किया है। तो आपको बताते हैं कौनसी टीम का एक दिन का कितना किराया होगा, जाने सबसे महंगी होटल में कौनसी टीम ठहरी…

मुंबई इंडियंस- सेंट रेजिस सादियात आइलैंड रिजॉर्ट

आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा बार खिताब पर कब्जा करने वाली मुंबई इंडियंस की टीम का मैदान में बड़ा ही धमाकेदार प्रदर्शन रहता है। मुंबई इंडियंस की टीम ने चार बार खिताब पर कब्जा किया है। इस टीम के फ्रेंचाइजी रिलायंस ग्रुप का इनको अत्याधुनिक सुविधाएं देने में कोई कोर-कसर नहां रखी जाती है। मुंबई इंडियंस की टीम अबुधाबी में आईपीएल के दौरान एक बहुत ही महंगी होटल में ठहरी है।

मैरियट ग्रुप के सेंट रेजिस सादियात आइलैंड रिजॉर्ट में मुंबई की टीम रूकी है। इस होटल के एक दिन का किराया करीब 1 लाख से 2.5 लाख रुपये है। वैसे आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस के साथ मैरियट ग्रुप का हॉस्पिलिटी करार है और मुंबई के जर्सी पर भी इसका लोगो बना हुआ है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- वाल्डोर्फ एस्टोरिया

आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अब तक तो कोई खिताब नहीं जीत सकी है। आरसीबी की टीम के पहले खिताब को उन्हें बड़ी ही बेसब्री से इंतजार है। आरसीबी की टीम के फैंस के साथ ही उनकी फ्रेंचाइजी को भी उनके खिताबी सूखे को खत्म करने का इंतजार है।

इसी बीच यूएई पहुंची आरसीबी की टीम को एक बहुत ही महंगी होटल में ठहराया गया है। दुबई के पॉश इलाके पाम जुमेराह में स्थित सबसे महंगी होटल में से एक वाल्डोर्फ एस्टोरिया में टीम रूकी है। इस होटल के एक दिन का किराया 1 लाख 60 हजार रुपये बताया जा रहा है।

कोलकाता नाईट राइडर्स- द रिट्स कार्लटन

आईपीएल में किंग खान यानि बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शाहरुख खान की मालिकाना हक वाली टीम कोलकाता नाइट राईडर्स ने दो बार आईपीएल के खिताब को जीतने में कामयाबी हासिल की है। केकेआर के लिए शाहरुख खान हर तरह की सुख सुविधाएं देने में आगे रहते हैं। आईपीएल का ये सीजन यूएई में खेला जाएगा। जिसके लेकर टीमें वहां पहुंच चुकी हैं।

केकेआर के होटल की बात करें तो केकेआर की टीम अबुधाबी के द रिट्स कार्लटन होटल में रूकी है। इस होटल में एक दिन रूकने के लिए 1 लाख से 1.25 लाख रूपये का किराया है। इस होटल की सबसे खास बात ये है कि इनका खुद का एक समुद्र है। तो वहीं करीब 57 एकड़ की भूमि पर जबरदस्त हरा-भरा बगीचा है। रिपोर्ट में माना जा रहा है कि इस होटल का आधा हिस्सा केकेआर ने बुक किया है।

दिल्ली कैपिटल्स- पैलेस डाउनटाउन

पिछले सीजन में आईपीएल में सबसे खराब प्रदर्शन करती आ रही टीमों में से एक दिल्ली कैपिटल्स ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 7 साल के बाद टॉप-4 में जगह बनायी थी। दिल्ली कैपिटल्स के पिछले साल के प्रदर्शन के बाद तो उनसे उम्मीदें बढ़ गई हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक कोई इवेंट अपने नाम नहीं किया है उन्हें भी पहले खिताब का इंतजार है। दिल्ली कैपिटल्स को यूएई में दुबई में स्थित एक होटल पैलेस डाउन टाउन में ठहरी है। दिल्ली कैपिटल्स जिस होटल में रूकी हैं वहां के एक दिन का किराया 1 लाख से 1.5 लाख रुपये माना जा रहा है।

किंग्स इलेवन पंजाब- सोफिटेल होटल

आईपीएल की कुछ टीमों शुरू से ही खेलती आ रही है लेकिन उन्हें खिताब को जीतने में कामयाबी नहीं मिली है। इनमें से ही एक टीम किंग्स इलेवन पंजाब है। किंग्स इलेवन पंजाब को अब तक तो कोई ट्रॉफी हाथ नहीं लगी है। वो यूएई में ट्रॉफी को पहली बार अपने नाम करने की पूरी उम्मीद के साथ पहुंची है। दुबई पहुंचने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की टीम आरसीबी की टीम के होटल वाल्डोर्फ एस्टोरियो से केवल 500 मीटर की दूसरी पर सोफिटेल होटल में ठहरी है। इस होटल में एक दिन रहने का किराया 55 हजार से 1 लाख रुपये का है।

सनराइजर्स हैदराबाद- रिट्ज कार्लटन

ऑरेंज आर्मी यानि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने आईपीएल में साल 2016 में खिताब को जीता था। इसके बाद से सनराइजर्स हैदराबाद को फिर से अपने अगले खिताब को जीतने का बहुत ही इंतजार है। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अपनी पूरी ताकत के साथ यूएई पहुंच चुकी है। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम यूएई में समुद्र से सटे होटल रिट्ज कार्लटन में ठहरी है। इस होटल का एक बहुत ही जबरदस्त व्यू है। और इस होटल के किराए की बात करें तो यहां का एक दिन का किराया 50 हजार से 1 लाख रुपये तक का है।

राजस्थान रॉयल्स- वन एंड ओनली द पाम

आईपीएल के पहले ही सीजन की चैंपियन टीम राजस्थान रॉयल्स को अपने दूसरे खिताब को जीतने में इतने सालों में सफलता हासिल नहीं हो सकी हैं। राजस्थान रॉयल्स की टीम का वैसे प्रदर्शन इतना खराब नहीं रहा है लेकिन वो इस बार किसी तरह से खिताब के करीब पहुंचना चाहेंगे। राजस्थान रॉयल्स की टीम भी यूएई पहुंच चुकी है। राजस्थान रॉयल्स की टीम दुबई में एक बड़ी आलिशान होटल में ठहरी से रजवाड़ो की ये टीम वन एंड ओनली द पाम होटल में रूकी है इस होटल के एक दिन का किराया 80 हजार रुपये से शुरू होता है।

चेन्नई सुपर किंग्स- 5 स्टार ताज होटल

आईपीएल में अब तक सबसे ज्यादा निरंतरता दिखाने वाली टीम महेन्द्र सिंह धोनी की अगुवायी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम है। चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक आईपीएल में 3 बार तो खिताब को अपना किया है तो साथ ही सबसे ज्यादा फाइनल मैच खेलने वाली टीम है।

चेन्नई सुपर किंग्स एक बार फिर से खिताब को जीतने के लिए यूएई पहुंची हैं। यूएई में पहुंचने के बाद सीएसके की टीम दुनिया की सबसे ऊंची बिल्डिंग बुर्ज खलीफा के पास में ही 5 स्टार ताज होटल में ठहरी है। इस होटल के पास से एक शानदार व्यू है इसकी एक दिन का रेंट 55 से 70 हजार रुपये पड़ता है।