धन की समस्या से परेशान हैं, तो राशि के अनुसार करें ये सरल उपाय, धन प्राप्ति में मिलेगी मदद

कहा जाता है कि अगर कोई व्यक्ति राशि के अनुसार ज्योतिष उपाय करता है, तो उसकी आर्थिक परेशानियां खत्म हो जाती हैं। यहां तक ​​कि उस व्यक्ति की कई समस्याएं भी खत्म हो जाती हैं। ज्योतिष शास्त्र की मानें तो कुंडली के दूसरे भाव को धन कहा जाता है। लेकिन ग्यारहवां घर घर की आय को दर्शाता है। ऐसी स्थिति में, यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में ये दोनों भाव प्रबल हैं, तो उन मूल निवासियों को कभी भी धन की कोई समस्या नहीं होती है। यही कारण है कि इन दोनों भावों को मजबूत करने के लिए कुछ उपाय करने पड़ते हैं। वे कौन से उपाय हैं जो धन प्राप्ति के लिए राशि के अनुसार किए जाते हैं। आइये आपको भी बताते हैं।

मेष राशि

सुबह जागने के बाद, सूर्य देव के दर्शन करें। इसके साथ ही भगवान लक्ष्मीनारायण को गुड़ की खीर अर्पित करें। उन्हें यह आनंद बहुत पसंद है।

वृषभ

सुबह उठने के बाद भगवान शिव की पूजा करें। ध्यान रहे कि धन पाने के लिए शुक्रवार के दिन भगवान शिव को साबुत चावल चढ़ाएं।

मिथुन राशि

ज्योति शास्त्र के अनुसार सुबह उठने के बाद मां लक्ष्मी या देवी दुर्गा मां के दर्शन करें। इसके साथ ही गणपति जी को लाल फूल चढ़ाएं।

केकड़ा

सुबह उठने के बाद स्नान करें, फिर भगवान श्रीकृष्ण के दर्शन करने के बाद उन्हें तुलसी का पत्ता, मिश्री माखन अर्पित करें।

सिंह राशि का सूर्य

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सुबह उठने के बाद, सबसे पहले भगवान सूर्य नारायण के दर्शन करें। इसके बाद सबसे पहले लाल गुलाब हनुमान जी के चरण स्पर्श करें और इसे अपने पर्स में रखें। इससे धन संबंधी समस्या दूर होगी।

कन्या

कन्या राशि के जातकों को सुबह उठने के बाद स्नान करना चाहिए। फिर भगवान गणेश के दर्शन करें। इस उपाय के बाद देवी दुर्गा को सफेद चावल चढ़ाएं। इससे धन की समस्या भी दूर होगी।

तुला राशि

तुला राशि वाले सुबह भगवान लक्ष्मीनारायण जी को कमल का फूल अर्पित करें। इसके अलावा भगवान हनुमान को पांच बूंदी के लड्डू भी चढ़ाना न भूलें।

वृश्चिक

ज्योतिष के अनुसार, विष्णु मंदिर में वृश्चिक राशि वाले तुलसी का पौधा लगाएं। इसके साथ, यदि आप व्यवसाय के लिए यात्रा करने जा रहे हैं, तो उससे पहले आपको श्री राम की स्तुति का पाठ करना चाहिए।

धनुराशि

कहा जाता है कि धनु राशि में सुबह के समय हनुमान जी के दर्शन करें। इसके बाद पीपल के पेड़ के नीचे मिठाई रखें और इसके साथ केसर का तिलक लगाना न भूलें। यह उपाय धन संबंधी समस्या को दूर करने में भी मददगार साबित होता है।

मकर राशि

याद रखें कि मकर की सुबह उठने के बाद, देवी गायत्री को साफ करें और देखें। इसके बाद किसी भी महत्वपूर्ण कार्य को करने से पहले अपने साथ सफेद फूल लेकर घर से निकलें।

कुंभ राशि

केले के पेड़ के नीचे शुद्ध देसी घी का दीपक जलाने के लिए कुंभ राशि के जातक को याद करें। इसके बाद अगर आप किसी शुभ कार्य के लिए कहीं जा रहे हैं तो उससे पहले हनुमान जी को मीठा पान अर्पित करें।

मीन राशि

मीन राशि वाले भगवान विष्णु की पूजा करने के बाद उनके ऊपर केसर का तिलक लगाएं और फिर उसी तिलक को उनके माथे पर लगाएं। साथ ही मां लक्ष्मी को पेठे भोग अर्पित करें।