धोखेबाज गर्लफ्रेंड को जानने के 6 तरीके , जानिए, क्या आपकी गर्लफ्रेंड आपको धोखा दे रही है?

विश्वास किसी भी रिश्ते के लिए एक बहुत ही जरूरी और महत्वपूर्ण स्तंभ है। और क्योंकि जब आज इस दुनिया में व्यक्ति सुखों की चाहतों में बहुत आगे निकल आया है तब उसके लिए झूठ, धोखा जैसे शब्द बहुत छोटे हो गए है। और बिना विश्वास के किसी भी रिश्ते की कल्पना बहुत मुश्किल है। बिना विश्वास के किसी रिश्ते का होना ठीक उसी प्रकार है जिस प्रकार बिना नींव के किसी इमारत का खड़ा होना। हां यह बातें कुछ फिल्मी संवादों से प्रेरित लगा सकती हैं। लेकिन फिल्मी भी वर्तमान में वास्तविकता से प्रेरित होती हैं।

आपके लिए यह सोचना भी बड़ा कष्टदायक होगा कि जिस लड़की के साथ आप इतने दिनों से अपने तन मन धन और सभी प्रकार से साथी तथा यहां वहां गुल खिला रहे थे और आपने दो शादी और बच्चों के नाम भी सोच लिए थे, जब आपको पता लगता है कि वह मोहतरमा कहीं और अपना भविष्य खोज रही है। अब आपके पास समस्या यह है कि आप ऐसा सोच ही रहे हैं वास्तव में ऐसा है? क्या सचमुच वह आपको धोखा दे रही है? क्या सचमुच वो आपके लिए लॉयल नहीं है? लॉयाल्टी क्या है?

लॉयल्टी क्या है?

शव्दिक अर्थ में लॉयल्टी का अर्थ किसी का किसी के प्रति वफादार होने से लगाया जाता है। और फिर यह वही बला है जिसके आपकी गर्लफ्रेंड के अभाव होने के कारण आप रातों में अल्ताफ राजा के फैन हो रहे होते हैं ।

कैसे जाने कि आपकी गर्लफ्रेंड आपको धोखा दे रही है?

1. स्मार्टफोन

उनका स्मार्टफोन एकदम से किसी तिजोरी में परिवर्तित होने लगेगा। आप सोचेंगे जो पासवर्ड पहले हुआ करते थे। वो एकदम से क्यों बदल दिए गए।

पासवर्ड मांगेंगे तो आपको पासवर्ड दिया जाएगा लेकिन वही पासवर्ड जवाब 1 दिन बाद इस्तेमाल करेंगे तो वही पासवर्ड काम नहीं करेगा। अब आप को समझना चाहिए कि आप के दिन पूरे हुए।

2. व्यस्तता

मैडम एकदम से बहुत ज्यादा व्यस्त हो जाएंगी आप बड़ी देर से उम्मीद लगा कर बैठे होंगे कि अब आप की कॉल आएगी अब आप की कॉल आएगी और कॉल की जगह एक मैसेज का नोटिफिकेशन आएगा जिसमें लिखा होगा ” बेबी, आई एम बिजी” आप को दिल का दौरा पड़ते पड़ते बच जाएगा।

3. पब्लिक प्लेस

पब्लिक प्लेस पर जरा मैडम का व्यवहार देखें क्या भैया आपको पब्लिक प्लेस पर टच करना अलाउ करती है। आपके टच करने से कभी खुश भी हो जाती है या हर बार नकचढ़ी हो जाती है। अगर हर बार ऐसा ही होता है तो आपको सावधान हो जाने की जरूरत है।

4. मिड नाईट फ्रेंड्स

आप जब उसे रात को कॉल लगाते हैं जो समय अभी तक आपके लिए निर्धारित हुआ करता था। अब जब आप कॉल लगाते हैं तो यही कॉल वेटिंग पर जाता है और आपकी 75 कॉल्स में से कोई एक कॉल रिसीव करके कहा जाता है ” अरे बाबू मैं तो टीना मीना या जो भी नाम किसी से बात कर रही थी”

खैर आप समझ तो चुके होते हैं लेकिन अभी आप नाटक करते हैं कि काश जो मैं सोच रहा था वह ना हो।

5. हम गलत कर रहे है।

यह चीज आजकल भरपूर मात्रा में चलन में है वह आपको एक भावनात्मक धमकी देगी। “तुम मेरी कास्ट के नहीं हो ,तुम्हारी जॉब भी नहीं है, मेरे मम्मी पापा की इज्जत मेरे लिए सबसे पहले हैं, हम यह गलत कर रहे हैं।”

यह तरीका बाजार में एकदम नया है लगभग 80% लड़के इस तरीके के जाल में फंस जाते हैं और अपने आप को दोष देने लगते हैं।

6. पैसे

शुरू में चीजें बहुत बेहतर होती है आप पर बेहिसाब पैसा खर्च किया जाता है। हर दूसरे दिन पार्टी हुआ करती थी।लेकिन अब छोटे-छोटे खर्चों में भी सोचा जाता है। जब ये सारे इशारे आप को दिखने लगे तो समझ जाइये जल्दी ही कुछ बड़ा घटने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *