धोनी कर सकते हैं संन्यास की घोषणा विराट कोहली के ट्वीट ने मचाया हंगामा

  • धोनी ने वेस्‍टइंडीज दौरे से खुद को किनारे किया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज का भी वो हिस्‍सा नहीं
  • कोहली ने गुरुवार को धोनी ने साथ 2016 वर्ल्‍ड टी20 मैच की तस्‍वीर सोशल मीडिया पर शेयर की
  • कोहली ने कहा, ‘यह आदमी, मुझे ऐसे दौड़ाया जैसे फिटनेस टेस्‍ट हो’

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने गुरुवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर 2016 वर्ल्‍ड टी20 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच में धोनी के साथ की एक फोटो शेयर की है। कोहली ने कहा कि एमएस धोनी ने उन्‍हें ऐसे दौड़ाया जैसे फिटनेस टेस्‍ट हो। इस ट्वीट के बाद से धोनी के संन्‍यास की खबरों ने जोर पकड़ा है। फैंस ने सवाल किया कि क्‍या धोनी ने संकेत दे दिए हैं कि वह संन्‍यास लेने वाले हैं।

कोहली ने धोनी के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘एक मैच जो मैं कभी नहीं भूल सकता। विशेष रात। यह आदमी, मुझे ऐसे दौड़ाया, जैसे फिटनेस टेस्‍ट हो।’ बता दें कि यह मुकाबला 2016 वर्ल्‍ड टी20 में 27 मार्च को मोहाली में भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच खेला गया था। यह सुपर 10 लीग का नॉकआउट मैच था। मैच की विजेता टीम सेमीफाइनल में पहुंची थी।

ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत के सामने 161 रन का लक्ष्‍य रखा था। भारत ने 7.4 ओवर में 49 रन के स्‍कोर पर तीन विकेट गंवा दिए थे। कोहली और युवराज सिंह ने चौथे विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी की थी। सिंह को जेम्‍स फॉकनर ने पारी के 14वें ओवर में शेन वॉटसन के हाथों कैच आउट कराकर भारत का स्‍कोर 94/4 कर दिया।

इसके बाद धोनी ने विराट कोहली का साथ निभाया और दोनों ने भारतीय टीम को जीत दिलाई। धोनी-कोहली ने 67 रन की साझेदारी की थी। धोनी को हमेशा से पिच पर बेहद तेज दौड़ने के लिए जाना जाता है और उन्‍होंने कोहली को भी उस दिन खूब दौड़ाया। दोनों बल्‍लेबाजों ने एक रन को दो में तब्‍दील किए। धोनी ने 10 गेंदों में 18 रन बनाए। भारत ने पांच गेंदें शेष रहते 6 विकेट से मैच जीता। 

हालांकि, सेमीफाइनल में भारत को वेस्‍टइंडीज के हाथों शिकस्‍त झेलनी पड़ी और वह टूर्नामेंट से बाहर हो गई। बता दें कि भारतीय टीम ने हाल ही में वेस्‍टइंडीज को उसके घर में चित कर दिया। भारत ने तीन मैचों की टी20 अंतरराष्‍ट्रीय सीरीज 3-0, तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-0 और दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज 2-0 से अपने नाम की। भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। अब टीम इंडिया 15 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 अंतरराष्‍ट्रीय सीरीज खेलेगी। पता हो एमएस धोनी ने इन दोनों सीरीज से खुद को किनारे कर लिया है।

भारतीय चयनकर्ता भी संकेत दे चुके हैं कि वह धोनी युग से आगे बढ़ रहे हैं और अब रिषभ पंत को ज्‍यादा से ज्‍यादा मौके देने के बारे में विचार कर रहे हैं। इस बीच खबरें आईं कि धोनी टी20 विश्‍व कप तक खेलेंगे, लेकिन अभी तक कोई स्थिति साफ नहीं हुई है। देखना होगा कि धोनी के संन्‍यास पर फैसला कब तक आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *