नई Honda City का लुक आया सामने, कुछ इस तरह आती है नजर, देगी ज्यादा माइलेज

जहां एक तरफ पिछले कुछ महीनों में ऑटो कंपनियों की सेल में कमी नजर आई है वहीं दूसरी तरफ यह कंपनियां अपनी नई गाड़ियां लॉन्च करने में भी पीछे नहीं है। इसी कड़ी में होंडा भी अपनी सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाले सेडान Honda City का नया वर्जन पेश करने की तैयारी में है। कंपनी ने इस नई होंडा सिटी का लुक भी जारी कर दिया है और यह शानदार नजर आने के साथ ही बेहतर माइलेज का दावा भी करती है।

होंडा की फिफ्थ जनरेशन की सिटी ने थाईलैंड में डेब्यू किया है और यहां यह कार पहले से बेहतर और बड़ी भी नजर आती है। फिलहाल भारत में इसके लॉन्च को लेकर कुछ भी नहीं कहा जा सकता और संभवतः यह अगले साल तक ही भारत आएगी। जहां तक इस कार के आकार की बात यह तो पिछले मॉडल के मुकाबले 100 mm ज्यादा है। इतना ही नहीं इसकी चौड़ाई भी 53 mm ज्यादा है और 28 mm ज्यादा ऊंची है।

जहां तक इसके लुक की बात है तो यह पहले से ज्यादा आकर्षक नजर आती है और एक बार फिर से कंपनी ने अपनी सेडान के फ्रंट ग्रिल के साथ बदलाव किया है। अब इसका ग्रिल नई होंडा सिविक से काफी कुछ मिलता-जुलता नजर आता है। इसमें एलईडी प्रोजेक्टर के साथ डे-टाइम रनिंग लाइट्स दी गई हैं। वहीं पीछे की तरफ इसका बंपर, टेल लाइट्स काफी आकर्षक नजर आते हैं। एलईडी टेल लैंप्स बॉडी मर्जिंग हैं और बूट सिंपल है।

दूसरी तरफ इसका इंटिरियर अलग है और नया डेशबोर्ड दिया गया है। इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले के साथ 8 इंट का इंफोटेनमेंट मिलेगा। कार में 6 एयरबैग्स दिए गए हैं वहीं मल्टी एंगल रियर व्यू, एबीएस भी दिया गया है। इंटिरियर पूरी तरह से ब्लैक थीम पर है। कार के इंजन की बात करें तो इसमें 1 लीटर वाला टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 122 हॉर्स पावर की ताकत और 173 एनएम का टॉर्क देगा। दावा है कि यह 23.8 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगी।