नए वेरिएंट के साथ बजाज लांच करेगा पल्सर 125, सामने आई कुछ तस्वीरे

बजाज ऑटो ने अभी हाल ही में पल्सर सीरिज में नई पल्सर 125 नियॉन को लॉन्च किया था। यह बाइक दो वेरिएंट ड्रम और डिस्क ब्रेक के साथ उपलब्ध है। लेकिन अब बजाज, पल्सर 125 का एक और नया वेरिएंट लाने की तैयारी कर चुकी है। खास बात यह है कि लॉन्च से पहले ही आगामी मॉडल बजाज डीलरशिप पर पहुंचने लगी है और डीलर्स ने तो इसकी बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया। बाइक की कुछ तस्वीरें लीक हो चुकी हैं आई जानते हैं क्या नए फीचर्स अब इसमें जोड़े गये हैं।नई पल्सर 125 में स्प्लिट सीट, टैंक श्रौड्स, नए ग्राफिक्स, बेली-पैन, क्रोम फिनिश टैंक और कार्बन फाइबर फिनिश जैसे बड़े बदलाव इस नई बाइक में देखने कों मिलेगा। ये सब बदलाव इस बाइक को मौजूदा मॉडल से थोड़ा अलग और स्पोर्टी दिखाने में मदद करते हैं।

बात इंजन की करें तो नए मॉडल में DTS-i पेटेंट टेक्नोलॉजी से लैस 4 स्ट्रोक, 2 वाल्व, 125cc का बीएस-IV इंजन मिलेगा। यह इंजन 12PS की पावर और 11NM का टॉर्क देगा। इसके अलावा इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ एक प्राइमरी किक दी गई है, जिससे राइडर किसी भी गियर में सिर्फ क्लच दबाकर बाइक स्टार्ट कर सकता है। एक लीटर में यह बाइक 57 से 58 किलोमीटर की माइलेज दे देगी।

इस समय मौजूदा पल्सर 125 नियॉन की कीमत 64,000 रुपये (ड्रम ब्रेक) और 66,618 रुपये (डिस्क ब्रेक) है। लेकिन नई स्प्लिट सीट वाली पल्सर 125 की कीमत मौजूदा से करीब 3,000 रुपये से 4,000 रुपये के ज्यादा हो सकती है। लेकिन यह मौजूदा पल्सर 150 से का सस्ता वर्जन ही होगा। फिलहाल नए मॉडल को लेकर बजाज ऑटो की तरफ से अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है।

Please follow and like us:
Facebook
Facebook
Twitter
Follow by Email
RSS
YOUTUBE
PINTEREST
LINKEDIN
INSTAGRAM
shares