नया नियम: सैलून में बाल कटवाने के लिए आधार कार्ड जरूरी, सरकार का फैसला

LatestNews1: देश में कोरोना मरीजों की संख्या में पिछले कुछ दिनों से बहुत तेजी देखी जा रही है और साथ ही अब देश में लॉकडाउन में भी ढील दी गई है। अब इसमें तमिलनाडू सरकार ने अपने राज्य में सैलूनों की लिए एक नया नियम लगाया है।

सरकार ने सैलून में बाल कटवाने के लिए आधार कार्ड अनिवार्य कर दिया है। और इसके लिए एसओपी भी जारी कर दी है।

एसओपी के मुताबिक, अगर आप बाल कटवाना चाहते हैं तो आपको आधार कार्ड जरूर दिखाना होगा और सैलून मालिक की यह डयूटी होगी की वह कस्टमर का आधार नंम्बर, फोन नंबर पता आदि अपने रजिस्टर में दर्ज करे। यदि सैलून मालिक ऐसा नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही होगी।

सरकार ने यह भी स्पष्ट किया है कि कोई भी सैलून मालिक 50 प्रतिशत से ज्यादा स्टाफ के साथ सैलून नहीं खोलेगा जिसमें भी अधिकतम 8 स्टाफ से ज्यादा नहीं।

एसओपी में स्पष्ट किया गया है कि सैलून में जो भी कस्टमर आए उनके लिए मास्क आवश्यक है और आरोग्य सेतु एप भी जरूरी है। इसी के साथ कहा गया है कि सेनेटाइजेशन का भी खास ख्याल रखा जाए।

सरकार ने गाइडलाइन में यह भी स्पष्ट किया है कि सॅलून मालिक कस्टमर के लिए डिस्पोजेबल एप्रन का प्रयोग करेंगे और साथ ही जुते के लिए भी कवर प्रदान किया जाएगा। इसके लिए सैलून मालिक एक्स्ट्रा 150 रूपए चार्ज कर सकेंगे।

लोगों ने कहा कि 2 महिने बाद सैलून खुलने से वे खुश हैं और सरकार की गाइडलाइन का पालन पूर्णतया करेंगे।