ना कागज, ना हेलमेट, ‘बुलेट’ राजा का कटा 41 हजार का चालान

बुलेट चालक को नियमों धज्जियां उड़ाना पड़ा महंगाजींद. नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत देशभर में ट्रैफिक रूल तोड़ने पर भारी-भरकम चालान काटे गए, लेकिन उसके बावजूद लापरवाही का सिलसिला थम नहीं रहा. अब मामला सामने आया है जींद (Jind) से जहां एक बुलेट सवार का 41 हजार का चालान काटा गया है. बुलेट (Bullet) सवार के सिर पर ना हेलमेट था और ना ही बाइक के कागजात. यहीं नहीं बाइक पर एक साथ 3 युवक भी सवार थे.
इसके साथ ही बाइक चालक को बुलेट पर पटाखे बजाने का भी शौक था. जींद के इस युवक को ये शौक महंगा पड़ गया. दरअसल पुलिस को लगातार शिकायत मिल रही थी जिसके बाद बुलेट पर पटाखे बजाने और नियमों की धज्जियां उड़ाने के मामले में पुलिस ने 41 हजार का चालान काटा. पुलिस के मुताबिक बुलेट सवार के पास ना कोई कागजात था और ना पॉल्यूशन सर्टिफिकेट.
रॉन्ग साइड पर चला रहा था बाइक
वहीं बुलेट चालक को जब रॉन्ग साइड पर बाइक चलाते हुए पुलिस ने रोकना चाहा तो उसने पहले बाइक को भगाने की कोशिश की. लेकिन उसके बाद आखिरकार पुलिस ने युवक को काबू कर लिया. वहीं पुलिस ने परिजनों से भी अपील की है कि बच्चों को ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन ना करने दें.
डीएसपी ने दी जानकारी
डीएसपी कप्तान सिंह ने बताया की ट्रैफिक पुलिस ASI सुशील कुमार की टीम ने चेकिंग के दौरान बुलेट चालक का चालान काट कर बाइक को इम्पाउंड कर दिया है. उन्होंने बताया की बुलेट चालाक के पास ना कोई कागज़, ना प्रदूषण, बिना व्हीकल रजिस्ट्रेशन, नंबर प्लेट चेंज, पुलिस द्वारा रुकने के इशारो की अवहेलना, तीन सवारी, रॉंन्ग साइड और कई अनियमिततायें पाई गई हैं. इसके चलते उसको 41000 रुपए का जुर्माना किया है. डीएसपी ने बताया की इस बाइक सवार की काफी दिनों से शिकायत भी मिल रही थी की पटाखे बजाता हुआ जनता को परेशान करता है. उन्होंने परिजनों से भी अपील की है के इस तरह से बच्चों को नियमो की अवहेलना न करने दे.