पति के गले में कुत्ते का पट्टा डालकर घुमा रही थी महिला, पुलिस ने लगाया 2 लाख का जुर्माना, ये है पूरा मामला

Woman walks her husband on a leash to get around curfew in canada quebec city | पति के गले में कुत्ते का पट्टा डालकर घुमा रही थी महिला, पुलिस ने लगाया 2 लाख का जुर्माना, ये है पूरा मामला

महिला से पुलिस ने पूछा कि वो बाहर क्या कर रही हैं तो उन्होंने कहा कि वो अपने कुत्ते को घुमा रही हैं।महिला ने पुलिसकर्मियों से कहा कि इस कर्फ्यू में अपने पालतू जानवरों को घुमाना तो मना नहीं किया गया है ना।

 के क्यूबेक में इन दिनों कोरोना  संक्रमण को रोकने के लिए सरकार की ओर से कर्फ्यू  लगाया गया है। सरकार ने हर लोगों को कर्फ्यू का कड़ाई से पालने करने के लिए कहा है।

सरकार ने जरूरी कामों के लिए हालांकि लोगों को घर से निकलने की छूट भी दी है। ऐसे में क्यूबेक में एक हैरान करने वाला मामला तब सामने आया, जब एक महिला अपने पति के गले में एक कुत्ते का पट्टा बांधकर घर से बाहर निकली। 

टाइम्स नाऊ के मुताबिक, महिला पति के गले में कुत्ते का पट्टा बांधकर घर से इसलिए निकली थी, ताकी उसे जरूरी काम करने के लिहाज से घर से बाहर घुमने के लिए छूट मिल सके। दरअसल, यहां सरकार ने पालतू जानवरों को घर से बाहर घुमाने की इजाजत दी है। 

जानें किस आधार पर महिला पति को कुत्ते का पट्टा पहनाकर बाहर आई-

यहां के सरकार का मनना है कि पालतू जानवरों को घर से बाहर घुमाना जरूरी कामों में से एक है। यही वजह है कि महिला इस छूट का फायदा लेने के लिए अपने पति को ही कुत्ते का पट्टा पहनाकर घर से बाहर निकल गई। 

यही नहीं बल्कि जब महिला से पुलिस ने पूछा कि वो बाहर क्या कर रही हैं तो उन्होंने कहा कि वो अपने कुत्ते को घुमा रही हैं। उन्होंने पुलिसकर्मियों से कहा कि इस कर्फ्यू में अपने पालतू जानवरों को घुमाना तो मना नहीं किया गया है ना। महिला के इस जवाब को सुनकर थोड़ी देर के लिए पुलिस वाला भी आश्चर्य में पड़ गया। 

पुलिस ने अंत में लगाया करीब 2 लाख का जुर्माना-

इसके बाद जब पुलिस ने अपने आलाधिकारियों से बात कर इस बारे में कार्रवाई करने का फैसला किया तो कपल पुलिस की एक भी बात सुनने के लिए ही तैयार नहीं हो रहे थे। ऐसे में दोनों को समझाना पुलिस के लिए मुश्किल हो गया था। 

कपल ने साफ-साफ कहा कि उन्हें पुलिस से इस संबंध में कुछ भी बात नहीं करना है। इसके बाद आखिरकार पुलिस ने दोनों पर 1500-1500 डॉलर का जुर्माना लगा दिया। यदि आप भारत के पैसे के हिसाब से देखें तो दोनों पर करीब 2 लाख रुपये का जुर्माना स्थानीय पुलिस ने लगा दिया।