पत्नी ने डेढ़ करोड़ में किया पति का सौदा, पैसे लेकर गर्लफ्रैंड से शादी कराने को हुई तैयार, जानें पूरा मामला

भोपाल: मध्य प्रदेश से एक विचित्र घटना सामने आई है, जिसमें एक महिला ने अपने धोखेबाज पति को 1.5 करोड़ रुपये के बदले तलाक देने पर सहमति जताई है।

मामला तब सामने आया, जब नाबालिग ने भोपाल की एक पारिवारिक अदालत में मामला दायर कर दावा किया कि उसके पिता का उसकी एक सहयोगी के साथ शादी के बाद भी संबंध है। नाबालिग ने आरोप लगाया कि उसके घर पर उसके माता-पिता के बीच बहस होती है। नाबालिग ने कहा कि इससे उसकी और उसकी बहन की पढ़ाई में बाधा आ रही है।

नाबालिग ने शिकायत दर्ज करने के बाद अदालत ने दंपति को परामर्श के लिए बुलाया गया था। अदालत ने यह पाया कि पुरुष का एक महिला सहकर्मी के साथ संबंध है, जो उससे बड़ी थी। वह अपनी पत्नी को छोड़कर अपने सहयोगी के साथ एक नया जीवन शुरू करना चाहता था। हालांकि, पत्नी तलाक के लिए राजी नहीं हुई।

काउंसलिंग के कई सत्रों के बाद, युगल एक समझौते पर पहुंचा। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, पत्नी ने इस शर्त पर पति को छोड़ने के लिए सहमति जताई कि जिस महिला के साथ उसका अफेयर चल रहा था, वह उसे 27 लाख रुपए कैश के साथ अपना अपार्टमेंट देगी।

युगल के परामर्शदाता ने कहा, ‘पत्नी किसी ऐसे व्यक्ति के साथ नहीं रहना चाहती थी, जिसे वह शादी के कई साल बाद भी प्यार नहीं करता है। इसलिए, उसने अपने पति का साथ इस शर्त पर छोड़ने का फैसला किया, जो उसकी बेटियों के लिए एक सुरक्षित भविष्य सुनिश्चित करेगा।

पिछले महीने, मैक्सिको में एक व्यक्ति, जिसने अपने गुप्त संबंध को निभाने के लिए अपने प्रेमिका के घर के तक एक सुरंग का निर्माण किया था, अपनी पत्‍नी द्वारा दुखद रूप से पकड़ा गया था।