पाकिस्तान की यह 5 चीजें भारत में बहुत पसंद की जाती है, नंबर 1 चीज गोरा बनाने वाली है

भारत और पाकिस्तान के बीच विरोधाभास भारत से पाकिस्तान अलग होकर प्रारंभ हुआ था जो आज तक नहीं थमा है लेकिन पाकिस्तानी कुछ चीजें आज ही भारत में पसंद की जाती हैं, तो चलिए शुरू करते हैं।

5- चमड़ा

भारत में चमड़े की कई फैक्ट्री मौजूद है लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें चमड़ा के कुछ आइटम भारत पाकिस्तान से आयात करता है इस कारण कहा जा सकता है कि पाकिस्तान का चमड़ा भारत में धड़ल्ले से बिकता है।

4- सेंधा नमक

नमक के कई प्रकार है उन्हीं में से एक सेंधा नमक है सेंधा नमक का उपयोग व्रत और उपवास में किया जाता है आपकी जानकारी के लिए बता दें सेंधा नमक भारत पाकिस्तान से निर्यात करता है पाकिस्तान की यह चीज भारत में बहुत बिकती है।

3- तांबा

वैसे तो तांबा हमारे भारत में बहुत मात्रा पाया जाता है आपकी जानकारी के लिए बता दें अधिकतर तांबा भारत पाकिस्तान से आयात करता है।

2- मसाला

वैसे तो भारत में मसालों की कमी नहीं है लेकिन जो स्वाद पाकिस्तानी मसाले में है शायद उसको दूर करने के लिए भारत-पाकिस्तान से मसाले आयात करता है।

1- मुल्तानी मिट्टी

मुल्तानी मिट्टी का नाम शायद आपने सुना ही होगा ज्यादातर महिलाएं और पुरुष मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल चेहरे को गोरा बनाने के लिए करते हैं मुल्तानी मिट्टी में ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो चेहरे के लिए बहुत आवश्यक तत्व होते हैं आपकी जानकारी के लिए बता दें मुल्तानी मिट्टी पाकिस्तान से आयत की जाती है।