पिता ने बेटे के लिए बनाया इलेक्ट्रिक मिनी बुलेट, जानिये कैसे करता है काम

रॉयल एनफील्ड दुनिया की सबसे पुरानी बाइक ब्रांड है। सिर्फ भारत ही नहीं, विदेशों में भी रॉयल एनफील्ड बाइक के चाहने वालों की कमी नहीं है।

हर एक बाइक प्रेमी की ख्वाहिश होती है कि जिंदगी में एक बार रॉयल एनफील्ड की बाइक की सवारी जरूर करे। जहां कई लोग रॉयल एनफील्ड की बाइक को अपने स्टेटस सिंबल से जोड़ कर देखते हैं वहीं कई लोग ऐसे भी हैं जो अपनी बाइक को रॉयल एनफील्ड जैसा मॉडिफाई कराते हैं।

केरल के कोल्लम से ऐसी ही खबर आई है जिसमें एक पिता ने अपने 7 साल के बेटे के लिए रॉयल एनफील्ड बुलेट जैसे दिखने वाली मोटरसाइकिल बनाई है। बता दें कि यह एक मिनी इलेक्ट्रिक बाइक है जिसे बच्चे के पिता ने खुद ही घर पर बनाया है। यह बाइक बुलेट की छोटी मॉडल जैसी दिखती है जो बैटरी पर चलती है।

बाइक के अधिकतर पुर्जे प्लास्टिक फाइबर के बने हैं और इन्हे घर पर ही जोड़ा गया है। इस छोटी सी बाइक में हेडलाइट और मीटर भी लगे हैं। बाइक में फ्यूल टैंक भी लगाया गया है जिसमें रॉयल एनफील्ड का लोगो भी है।

बाइक में सस्पेंशन, टर्न इंडिकेटर, लेग गार्ड जैसे सभी चीजें जो एक बाइक में दी जाती है, सभी इस छोटी सी बाइक में है। बाइक के इंजन के जगह पर बैटरी लगाई गई है जो इस मिनी बाइक को 30 मिनट तक चला सकती है।

आपको बता दें कि रॉयल एनफील्ड भी इलेक्ट्रिक बाइक विकसित कर रही है और जल्द ही कंपनी इसका खुलासा कर सकती है। भारत में 300 सीसी से अधिक के सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड की बाइक्स सबसे अधिक बिकती हैं।

फिलहाल, कंपनी अपने बाइकों के बीएस-6 वेरिएंट को लॉन्च करने पर काम कर रही है। रॉयल एनफील्ड जल्द ही अपनी एडवेंचर टूरिंग बाइक, हिमालयन को भी 650सीसी वेरिएंट में अपग्रेड कर सकती है।