पीएम निधि योजना ने करोड़ों किसानों को सशक्त किया : रीतिक वधवा

: पीएम किसान निधि की लॉन्चिंग को दो वर्ष पूर्ण हो गए ।देश के अन्नदाताओं के कल्याण को समर्पित इस योजना ने करोड़ों किसान भाई-बहनों को सशक्त करने का काम किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 2019 में जब ये योजना देश के किसानों को समर्पित की गई । 

उक्त शब्द भाजपा नेता रीतिक वधवा एवं सुनील चौहान ने पीएम किसान निधि के सफल कार्यान्वयन के 2 वर्ष पूर्ण होने पर समस्त किसान भाई बहनों को बधाई देते हुए कहे ! उन्होंने कहा कि मा.प्रधानमंत्री जी का इस योजना को लागू करने के पीछे जो विजन था वो आज पूरा होता दिख रहा है। किसानों की आय दोगुनी करने के लक्ष्य के साथ, 2018 से प्रभावी इस योजना में 19 फरवरी 2021 तक कुल 1,15,638.87 करोड़ रु. की राशि जारी की जा चुकी है।कोविड जैसी भयावह परिस्थिति में भी 62621.56 करोड़ रु. की राशि जारी की गई। हो रहे हैं।देश के अन्नदाताओं के कल्याण को समर्पित इस योजना ने करोड़ों किसान भाई-बहनों को सशक्त करने का काम किया है।

इस अवसर पर भाजपा कार्यकर्ता देश के सभी लाभार्थी किसानों को बधाई बधाई देते हैं और प्रधानमंत्री श्री मोदी जी को धन्यवाद व उनका अभिनन्दन करते हैं कि उन्होंने इस अच्छी, सार्थक व आम किसानों की आय में वृद्धि करने वाली योजना को शुरू किया। मात्र 2 साल की अवधि में 10.75 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसान परिवारों की पहचान करना व उन्‍हें 1.15 लाख करोड़ रूपए से ज्यादा का लाभ अंतरण करना श्री मोदी जी की सरकार के संकल्‍प और कार्यक्षमता को दर्शाता है।

स्कीम की शुरूआत के समय सिर्फ 18 दिनों में, लाभार्थियों की पहचान से लेकर वेबसाइट पर देने तक पूरी प्रक्रिया संपन्न करते 1 करोड़ से अधिक किसानों को 2 हजार करोड़ रू. से ज्यादा राशि ट्रांसफर करने का इतिहास रचा गया था।इस अवसर पर मनीष हालुवासिया, डा. योगेश, विनोद कुमार, पंकज शर्मा, रमेश चौधरी, श्यामपाल ,  रॉकी , विकास कुमार, मनीष कुमार, पवन कुमार, सुनील, अमित कुमार, नरेंद्र, राजेश भी उपस्थित थे