पीएम मोदी की महत्वाकांक्षी योजना के नाम पर लोगों से ठगी, बैंक से उड़ाए लाखों रूपये

पीएम मोदी की महत्वाकांक्षी योजना के नाम पर लोगों से ठगी, बैंक से उड़ाए लाखों रूपये

उत्तर प्रदेश के बस्ती में पीएम मोदी की महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक आयुष्मान योजना के नाम करोड़ों रूपये की ठगी का मामला सामने आया है.

बस्ती: उत्तर प्रदेश के बस्ती में पीएम मोदी की महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक आयुष्मान योजना के नाम करोड़ों रूपये की ठगी का मामला सामने आया है. जालसाजों ने आयुष्मान योजना का लाभ दिलाने का झांसा देकर आधार कार्ड लिंक कराकर  लोगों के बैंक खातों से करोड़ों रुपये उड़ा लिए. 

ठगी के शिकार हुए लोगों का कहना है कि आयुष्मान योजना में नाम दर्ज कराने के नाम पर जालसाजों ने गौर थानाक्षेत्र के कई गांवों के लोगों का फार्म भरवाया और इसमें आधार लिंक कराने के नाम पर अंगूठा भी लिया गया. इसके कुछ समय बाद लोगों के एकाउंट से पैसे कटने शुरू हो गए. कई ऐसे भी है जिन्हें पता ही नहीं है कि उनके खाते से किसी ने पैसा उड़ा दिया है, ऐसे में जालसाजी के शिकार हुए लोगों की संख्या अभी काफी बढ़ सकती है. 

ग्रामीण बैंक मैनजर ने कहा कि हमारे पास दर्जनों की संख्या में ठगी की शिकायतें मिली हैं. लोगों के खातों से दस—दस हजार करके कई बार  रकम निकाली गई है. 

वहीं एसपी हेमराज मीणा ने इस बाबत बताया कि शिकायत मिली थी जिसकी जांच की गई और जाओ हाजियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, तत्थों के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.