पूरे घर की कीमत के बराबर है इन सुपर बाइक्स की कीमत, देखें लिस्ट

इन बाइकों की कीमत में आप एक घर खरीद सकते हैं !

आज हम लोग आपको बताने वाले हैं, भारत में मिलने वाली पांच सबसे महंगी बाइकों के बारे में (Top 5 Expensive Bikes In India) यह बाइकें इतनी महंगी होने वाली है कि इतने दाम में तो आप कुछ शहरों में घर या फ्लैट भी खरीद सकते हैं ! तो चलिए शुरू करते हैं अपनी इस टॉप 5 एक्सपेंसिव बाइक की लिस्ट को।

Top 5 Expensive Bikes In India
Top 5 Expensive Bikes In India

1. Kawasaki Ninja H2R

1. Kawasaki Ninja H2R
1. Kawasaki Ninja H2R

Top 5 Expensive Bikes In India की लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर आती है Kawasaki Ninja H2R, कई स्पोर्ट्स बाइक के दीवानों का ये बाइक प्यार होती है। इसमें आपको 326 HP की शक्ति दी गई है जो 165 nm का torque देती है। आपको बता दें कि यह बाइक आप कानूनी तौर पर शहर में नहीं चला सकते हैं, क्योंकि यह सिर्फ और सिर्फ ट्रैक के लिए बनी हुई है। कानूनी तौर पर आप इसे शहर में आम गलियों पर या हाईवे पर नहीं चला सकते हैं, यह बाइक सिर्फ ट्रैक पर चलाई जा सकती है, क्योंकि इसमें जो पावर मिलती है वह शहर और हाईवे के रोड के हिसाब से भी काफी ज्यादा है। इस बाइक में आपको ब्रैंबो स्टाइल के ब्रेक्स मिलते हैं और इसमें आपको जो पेंट दिया गया है वह खास तरीके का है जिसमें self-healing छमता है। मतलब अगर गाड़ी में हलके स्क्रैच पढ़ते भी हैं, तो वह पेंट अपने आप हील कर लेता है। जिसे कहा जाता है self-healing कैपेसिटी और इस गाड़ी के अंदर आपको 998 cc का सुपर चार्ज पेट्रोल इंजन दिया गया है और इस गाड़ी में पेट्रोल नहीं डलवा सकते हैं। इसमें आपको स्पीड पेट्रोल डलवाना पड़ता है।

2. BMW M 1000 RR
Top 5 Expensive Bikes In India

Top 5 Expensive Bikes In India की लिस्ट में दूसरे नंबर पर है BMW M 1000 RR. BMW की कार तो वैसे ही बहुत महंगी हैं, लेकिन इस बाइक की जो कीमत है उतने में आराम से आप एक BMW की कार खरीद सकते हैं। यह गाड़ी 45 लाख रुपए एक्स शोरूम कीमत पर आती है और इस गाड़ी के अंदर आपको 1000cc का पेट्रोल इंजन देखने को मिलता है। यह गाड़ी 212 hp बनाती है और यदि आप इस गाड़ी के लिए 3 लाख रुपए अधिक दे सकते हैं। तो आपको उसमें कंपटीशन वैरीअंट मिल जाता है, जिसमें आपको BMW M sports के पार्ट्स देखने को मिल जाते हैं।

3. Indian Roadmaster

Top 5 Expensive Bikes In India
Top 5 Expensive Bikes In India

तीसरे नंबर पर आती है Indian Roadmaster, इसके अंदर आपको 140 L का स्टोरेज स्पेस भी दिया गया है यह गाड़ी कोई स्पोर्ट बाइक नहीं है। यह टूरिंग के लिए बनी है। इस बाइक से आप आराम से एक शहर से दूसरे शहर की यात्रा कर सकते हैं। इस गाड़ी की कीमत 43.96 लाख रुपए है।

4. Harley-Davidson Road Glide Special
Top 5 Expensive Bikes In India
Top 5 Expensive Bikes In India

चौथे नंबर पर आती है Harley-Davidson की Road Glide Special, इस की कीमत में आप आराम से एक Endeavour या Fortuner खरीद सकते हैं। इस बाइक की कीमत ₹35 लाख रुपए है। इस गाड़ी के अंदर आपको मिल वॉक 114 मोटर दिया गया है, जोकि रीडिजाइन है RDRSL of Electronics के द्वारा इसमें आपको फ्रेम माउंटेड फेयरिंग भी देखने को मिलेगी और यह गाड़ी भी एक शहर से दूसरे शहर की यात्रा के लिए बनी है। ऐसी बाइकों में अधिकतम लोग टूरिंग करना ज्यादा पसंद करते हैं। ऐसी बाईके हाई स्पीड के लिए नहीं बनी होती है, लेकिन इनमें आप बहुत आराम से अपने सफर को जारी रख सकते हैं बिना रुके।  कुछ खास फीचरों की बात करें तो इसके अंदर आपको key less ऑपरेशन मिलता है मतलब आपको बाइक में चाबी लगाने की जरूरत नहीं है, जैसे कार में कीलेस एंट्री मिलती है। उसी तरह चाबी अगर आपके जेब के अंदर है और आप बाइक को स्टार्ट करने के लिए सेल्फ बटन दबाएंगे तो इसके सेंसर की मदद से गाड़ी चाबी को डिटेक्ट कर लेती है और गाड़ी चालू हो जाती है। कई सारे इलेक्ट्रॉनिक फीचर्स भी दिए गए हैं और इसमें भी आपको सामान रखने के लिए भरपूर मात्रा में जगह दी गई है।

5. IndianChieftain Dark Horse / Chieftain Limited
Top 5 Expensive Bikes In India
Top 5 Expensive Bikes In India

पांचवी और आखरी गाड़ी इस लिस्ट में आती है Indian Chieftain Dark Horse इसमें आपको दो वेरिएंट देखने को मिलते हैं Dark और Chieftain लिमिटेड। 33.2 लाख रुपए एक्स शोरूम कीमत है Dark वेरिएंट की और लिमिटेड वैरीअंट 33.5 लाख रुपए एक्स शोरूम कीमत का है। यह कीमत भी काफी ज्यादा है इतने में आप आराम से एक Fortuner या Endeavour तो ले ही सकते हैं, और कुछ छोटे शहरों में इतने दाम में आप एक फ्लैट भी खरीद सकते हैं। दोनों ही गाड़ी के दोनों वर्जन के अंदर आपको भरपूर मात्रा में फीचर्स दिए गए हैं। इसमें आपको इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी मिलता है, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ और एप्पल कारप्ले भी मौजूद है गाड़ी के अंदर। साथ ही फुल एलईडी लाइटिंग मिलती है, पावर लॉक सैडल बैग्स भी दिए गए हैं जिनके अंदर आप अपना सामान रखें यात्रा कर सकते हैं।

एक और खास बात इस गाड़ी में यह है कि इसमें आपको इलेक्ट्रिक विंडशील्ड दी गई है। तो सामने जो आपको विंडशील्ड मिलती है, एक बटन दबाने से वह विंडशील्ड ऊपर और नीचे की जा सकती है। जो हाईवे में काफी कारगर सावित होती है। इसके बदौलत हवा आपके सीधे चेहरे पर नहीं लगती है, जिसकी वजह से आपको कम थकावट महसूस होगी और आप लंबे सफर आराम से तय कर सकेंगे।