प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नई रेंज रोवर कार नहीं अभेद्य किला है, जानें इसकी खूबियां।

आपको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कल अपनी नई कार रेंज रोवर सेंटिनेल का इस्तेमाल करते हैं। तो चलिए जान लेते हैं इस कार की खूबियां के बारे में। पर उससे पहले आप ऊपर दिए गए फॉलो बटन को दबाकर द वीर को फॉलो जरूर करें।

  • आर्मर्ड ग्लास

जब खतरे कहीं से भी आ सकते हैं, तो उसके लिए तैयार रहना चाहिए। इस रेंज रोवर सेंटिनल में बख्तरबंद ग्लास, यूरोपीय मानक VPAM BRV 2009 VR8 और PAS 300, को लगाया गया है जोकि किसी भी बुलेट या बम के विस्फोट से ड्राइवर और यात्री को सुरक्षित रखता है।

  • रूफ और अंडर फ्लोर प्रोटेक्शन

इस कार का फ्लोर और रूफ इतनी मज़बूत है की इस कार के ऊपर या नीचे किसी भी कोण पर अगर 15 किलोग्राम TNT या DM51 ग्रेनेड का विस्फोट को भी जाये तो अंदर बैठे ड्राइवर और यात्री को कुछ नहीं होगा और वे सुरक्षित रहेंगे।

  • रन फ्लैट सिस्टम

इस कार के टायरों को बनाने रन फ्लैट सिस्टम का इस्तेमाल गया है। जोकि पंचर होने या गोली लगाने के बाद भी 50 किलोमीटर तक 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से चल सकते हैं।

  • इमरजेंसी एग्जिट सिस्टम

आपात स्थिति में, बख़्तरबंद पैनल से होकर रेंज रोवर के यात्री तेजी से और सुरक्षित रूप से बाहर निकल सकते हैं। पीछे के सामान के डिब्बे में स्थित, यह दरवाजे के बेकार होने पर भी भागने की अनुमति देता है।

  • इंजन

किसी आपात स्थिति में भाग निकलने के लिए इस कार में 5.0 लीटर का सुपरचार्ज्ड V8 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 375 bhp की पावर जनरेट करता है। जोकि इस कार को 218 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से दौड़ ने में मदद करता ताकि कोई पीछा भी न कर सके।