फ़िल्मों में रोमांटिक सीन शूट करते समय जब बहक गए स्टार्स, फ़िर क्या हुआ जानिए

बॉलीवुड अपने रोमांस और ड्रामा के लिए दुनिया भर में मशहूर है लेकिन रोमांटिक सीन्स शूट करते समय क्या मानक अपनाए जाते हैं या अपनाने चाहिए यह किसी को नहीं पता। कई बार खबरें यह भी आती हैं कि इस रोमांटिक सीन को शूट करते वक़्त अभिनेता ने कई रीटेक्स लिए। कई दफ़े यह अंतरंग सीन तारिकाओं के शोषण का कारण भी बन जाते हैं। तनुश्री दत्ता ने जो नाना पाटेकर पर आरोप लगाए वो भी फ़िल्म शूट के दौरान की ही घटना है। आज हम बात कर रहे हैं फ़िल्मों में दिखाए गए ऐसे रोमांटिक सीन्स की जिसके तहत स्टार्स प्रोफेशनल के साथ-साथ कुछ हद तक पर्सनल भी हो गए:-

1) दलीप ताहिल और जया प्रदा

दलीप ताहिल और जया प्रदा साथ काम कर रहे थे । शूटिंग के दौरान जया प्रदा के साथ कुछ ऐसा हुआ था जिससे सबके सामने उन्हें शर्मिंदा होना पड़ा था । दरअसल, एक फिल्म में उन्हें दलीप ताहिल के साथ इंटीमेट सीन शूट करना था । इस सीन के लिए जैसे ही कैमरा रोल करना शुरू हुआ वैसे ही दलीप बेकाबू हो गए । उन्होंने जया प्रदा को कसकर पकड़ लिया । जया खुद को छुड़ाने का प्रयास कर रही थीं जब उन्हें ज्यादा तकलीफ होने लगी तो उन्होंने दलीप को जोरदार थप्पड़ मार दिया । इसके बाद उन्होंने दलीप से कहा कि ये रील लाइफ है रियल लाइफ नहीं ।

2) सिद्धार्थ मल्होत्रा और जैकलिन फर्नांडीस

सिद्धार्थ और जैकलिन की फ़िल्म ‘ए जेंटलमैन’ की शूटिंग के दौरान इस हॉट कपल के संबंधों की खबरें मीडिया में ख़ूब आया करती थीं। फ़िल्म में एक इंटिमेट सीन था जिसके तहत सिद्धार्थ के किरदार को जैकलिन को किस करना था। उस सीन में दोनों ही किरदार इतने मशगूल हो गए कि उन्हें निर्देशक के ‘कट’ कहने की आवाज़ ही नहीं सुनाई दी। सीन ख़त्म हो जाने के बाद भी सिद्धार्थ और जैकलिन एक दूसरे को किस कर रहे थे। ‘लागी न छूटे’ सॉन्ग में दिखाया गया ‘किसिंग सीन’ बॉलीवुड का सबसे लंबा किसिंग सीन है।

3) रंजीत और माधुरी दीक्षित

80 के दशक के आख़िर और 90 की शुरुआत में बॉलीवुड फिल्मों में रेप सीन ज़रूर होते थे। फ़िल्म मेकर्स का मानना है कि ऐसे सीन्स की वजह से फ़िल्म कस्बों में और छोटे शहरों में खूब चला करती थी। 1989 में आई मिथुन चक्रवर्ती और माधुरी दीक्षित की फ़िल्म में भी एक ऐसा ही बोल्ड सीन था जिसमें फ़िल्म के विलन रंजीत माधुरी दीक्षित के किरदार के साथ ज़्यादती करते हैं। एक एंटरटेनमेंट पोर्टल ‘फ़िल्मी बीट’ में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार इस सीन को शूट करते वक़्त रंजीत आपे से बाहर चले गए, सीन तो शूट हो गया पर माधुरी पूरी तरह सहम गयी।

4) विनोद खन्ना और माधुरी दीक्षित

1988 में रिलीज़ हुई फ़िरोज़ ख़ान द्वारा निर्देशित फ़िल्म दयावान में माधुरी दीक्षित और विनोद खन्ना के बीच एक अंतरंग सीन फ़िल्माया गया और विनोद उस सीन के दौरान इस क़दर बेकाबू हो गए कि उस सीन की चर्चा आज भी होती है। हालांकि फिल्म रिलीज़ होने के बाद इस इंटीमेट सीन के लिए माधुरी को आलोचनाएं भी झेलनी पड़ीं। ‘द इंडियन एक्स्प्रेस’ में छपी खबर के अनुसार माधुरी दीक्षित उस किसिंग सीन को अपने फ़िल्मी कैरियर की भूल समझती हैं।

5) रणबीर कपूर एंड एवलिन शर्मा

2013 में आयी फ़िल्म ‘ये जवानी है दीवानी’ का एक सीन आपको याद होगा जिसमें लारा का किरदार निभा रही एवलिन शर्मा के घुटने में चोट लग जाती है और बनी का किरदार निभा रहे रणबीर उनके साथ फ़्लर्ट करते हैं। रणबीर एवलिन से फ़्लर्ट करने में इतना खो गए कि निर्देशक अयान को तीन दफ़ा ‘कट’ कहना पड़ा। कुछ लोगों का हालांकि यह भी कहना है कि रणबीर महज अपनी ‘प्लेबॉय’ इमेज को पर्दे पर जी रहे थे।