फिर धूम मचाने आ रही Suzuki Hayabusa बाइक, 300kmph तक होगी स्पीड

अगर आप एक बाइक लवर हैं तो 90 प्रतिशत चांस हैं कि आप कभी न कभी सुजुकी हायाबुसा (Suzuki Hayabusa) के फैन रहे होंगे। खुशखबरी यह है कि यह बाइक वापस आ रही है। यह 5 फरवरी को पेश की जा सकती है। भारत में इस बाइक को सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी उस समय मिली थी जब 2004 में आई फ़िल्म Dhoom में जॉन अब्राहम को यह बाइक चलते देखा गया था।

सामने आया टीजर वीडियो
सुजुकी ने हाल ही में अपनी इस अपकमिंग बाइक का टीजर वीडियो जारी किया है। इस नेक्सट जेनरेशन अवतार में बाइक का ओवरऑल लुक पहले की ही तरह रहेगा। इसके अलावा कंपनी ने 2021 Suzuki Hayabusa के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की झलक भी दिखाई है। बाइक में अभी भी टैकोमीटर और स्पीडोमीटर के लिए एनालॉग डायल्स ही मिलेंगे।

हालांकि इस बार एक छोटी डिजिटल स्क्रीन मिलने जा रही है, जिसमें कई जरूरी डेटा दिखाया देखने को मिलेगा। टीजर में यह भी दिखाया गया है कि बाइक में LED DRLs होंगे, जो इसके लुक को प्रीमियम बनाएंगे। इस बार हायाबूसा में ऑल-एलईडी हेडलैंप्स भी दिए जा सकते हैं। फिलहाल इंजन से जुड़ी कोई डीटेल्स कंपनी ने शेयर नहीं की है। 25 सेकेंड के वीडियो में बाइक को रेस ट्रैक पर दौड़ते दिखाया गया है। 

क्या होगी कीमत
वीडियो में दिखाया है यह भी दिखाया है कि बाइक 300kmph की स्पीड का छू लेती है। इससे साफ है कि नई हायाबुसा भी पहले की ही तरह पावरफुल होगी। भारत में इस बाइक की कीमत 20 से 22 लाख रुपये तक हो सकती है। बता दें कि पुराने मॉडल में 1,340cc इनलाइन 4 सिलिंडर DOHC लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया था। यह इंजन 195PS की पावर और 155Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम था।