फिर लव जिहाद: लड़की ने धर्म परिवर्तन कर किया निकाह, फिर बताया जान का खतरा

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक 22 वर्षीय शालिनी यादव नाम की युवती ने घर से भागकर शादी कर ली और अब अपने पति को असुरक्षित बताते हुए सुरक्षा की मांग कर रही है।

Shalini Yadav

कानपुर: मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से है, जहां पर एक 22 वर्षीय युवती ने घर से भागकर शादी कर ली और अब अपने पति को असुरक्षित बताते हुए सुरक्षा की मांग कर रही है। दरअसल, लड़की ने भागकर मुस्लिम युवक फैज़ल से शादी कर ली। शादी करने से पहले उसने अपना धर्मांतरण किया और शालिनी यादव से फिजा फातिमा बन गई। इसके बाद एक वायरल वीडियो में लड़की ने अपने पति फैजल को अपने घरवालों से असुरक्षित बता सुरक्षा की मांग की है।

लड़की के परिजनों का क्या है आरोप

वहीं लड़की के घरवाले इस लव जिहाद का मामला बता रहे हैं। परिजनों का आरोप है कि मुस्लिम युवक बहला-फुसलाकर शालिनी को अपने साथ ले गया और फिर धर्मांतरण कराकर उसके साथ निकाह कर लिया। परिजनों ने इसके पीछे लव जिहादी गैंग का हाथ बताया है, जो बहला-फुसलाकर हिंदू लड़कियों को अपने प्रेम जाल में फंसाता है। घरवालों का कहना है कि अभी हाल ही में इस गैंग के पांच लोगों ने पांच हिंदू लड़कियों का धर्मांतरण कराकर उनके साथ निकाह किया है।

कानपुर पुलिस ने दर्ज किया मामला

वहीं लड़की के परिजनों की शिकायत पर कानपुर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ धारा 364, 360, 120-B और 511 में मुकदमा दर्ज कर लिया है। उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मीडिया एडवाइजर शलभ मणि त्रिपाठी ने लड़की वायरल वीडियो ट्वीट करते हुए कई सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा है कि

परीक्षा देने के बहाने निकली कानपुर की शालिनी यादव ने पहले धर्म बदला, फिर फैसल से निकाह कर लिया, सवाल ये कि धर्म बदलने की क्या ज़रूरत, धर्म शालिनी यादव ने ही क्यूँ बदला, फ़ैसल ने क्यूं नहीं, तभी तो कहते हैं, ये लव नहीं, ये लव जेहाद है। तथाकथित प्रबुद्धों को मेरी बात से मिर्ची लगेगी, तो लगे।

पेपर देने के बहाने निकली, फिर कर ली शादी

बताया जा रहा है कि कानपुर के बर्रा 6 इलाके की रहने वाली शालिनी यादव 29 जून को पेपर देने के लिए लखनऊ के लिए निकली थी, लेकिन फिर अचानक लापता हो गई। जिसके बाद परिजनों ने पहले तो खोजबीन की कोशिश की। बहुत देर तक ढूंढा भी, लेकिन कुछ पता ना चलने पर लड़की के भाई ने किदवई नगर थाने में शालिनी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। इसके बाद आठ अगस्त को शालिनी ने फेसबुक पर एक वीडियो अपलोड करते हुए बताया कि उसने लाल कालोनी के रहने वाले मोहम्मद फैजल से शादी कर ली है और धर्मांतरण करके अपना नाम बदलकर फिजा फातिमा कर लिया है।

फैजल पर शालिनी को प्रेमजाल में फंसाने का आरोप

वहीं युवती के भाई का कहना है कि शालिनी घर से दस लाख रुपये लेकर निकली थी। परिजनों ने फैजल पर शालिनी को बहला-फुसलाकर प्रेमजाल में फंसाने का आरोप लगाया है। भाई की मांग है कि उसकी बहन उसे वापस कर दी जाए। परिजनों का ये भी आरोप है कि इसके पीछे लव जिहाद गैंग का हाथ है। उन्होंने कहा कि अगर इस गैंग पर लगाम नहीं लगाया गया तो कई हिंदू बहन-बेटियों की जिंदगी बर्बाद हो जाएगी।

Kanpur Police

अपने और पति को बताया असुरक्षित

वहीं मामले में आरोपी युवक के खिलाफ धारा 364, 360, 120-B और 511 में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। वहीं, शालिनी यादव वायरल वीडियो में अपने और अपने पति को घरवालों से असुरक्षित बता कर सुरक्षा की मांग कर रही है।