फिल्मों के अलावा इन तरीकों से भी मोटी कमाई करते हैं ये 8 बॉलीवुड सितारे

कहते हैं कि जीवन में हर किसी के पास प्लान बी होना ज़रूरी है। क्या पता कब आपका प्लान ए फेल हो जाए और आपकी ज़िंदगी मुश्किल हो जाए। इसलिए सयाने कहते हैं कि ज़िंदगी में हमेशा प्लान बी होना ही चाहिए। बात अगर बॉलीवुड स्टार्स के बारे में करें तो ये लोग इस मामले में काफी किस्मत वाले हैं। फिल्मों से तो ये लोग करोड़ों रुपए कमाते ही हैं, साथ ही इन लोगों ने अपने बिजनेस भी सेट किए हुए हैं, ताकि जीवन में कभी भी कोई मुसीबत आए तो उससे लड़ने के लिए प्लान बी हमेशा तैयार रहे। तो चलिए कुछ ऐसे सेलेब्स से मिलते हैं जो एक्टिंग के साथ-साथ अपना साइड बिजनेस भी चला रहे हैं।

शाहरुख खान आईपीएल फ्रेंचायज़ी KKR के मालिक हैं। इसके अलावा इनकी खुद की भी प्रोडक्शन कंपनी है, रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट के नाम से। इसमें ये फिल्में तो बनाते ही हैं, साथ ही VFX पर भी काम करते हैं।

सुनील शेट्टी को तो एक बड़ा कारोबारी कहा जा सकता है। ये पॉपकोर्न एंटरटेनमेंट नाम के प्रोडक्शन हाउस के मालिक हैं। मिसचीफ नाम का बुटीक भी संभालते हैं। मुंबई में बार और रेस्टोरेंट्स भी चलाते हैं। R-House नाम का एक होम डेकोर चलाते हैं। इतना ही नहीं, गोवा में इनका अपना रिज़ोर्ट भी है।

शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की सबसे फिट सेेलेब्रिटीज़ में से एक हैं। फिल्मों में तो अब ये सक्रीय नहीं हैं, लेकिन अक्सर इन्हें हम कई टीवी शोज़ होस्ट करते देख लेते हैं। ये उनसे भी मोटी कमाई करती हैं। इतना ही नहीं, इनका अपना एक स्पा और सेलून है, लोसिस नाम का। उससे भी ये बढ़िया कमाती हैं। और तो और, ये एक योगा टीचर भी हैं।

कुछ ही लोग जानते हैं कि करिश्मा कपूर एक ई-कॉमर्स पोर्टल की मालकिन हैं। उनके पोर्टल पर बेबी और मदर केयर के प्रोडक्ट्स मिलते हैं।

भारत के पहले डांसिंग सुपरस्टार मिथुन चक्रवर्ती मोनार्क ग्रुप नाम की कंपनी के मालिक हैं, जो हॉस्पिटैलिटी और एजुकेशन सेक्टर में काम करती है। इसके अलावा मिथुन दा का पैपराजी नाम का एक फिल्म प्रोडक्शन हाउस भी है।

अक्षय कुमार के बारे में तो कहना चाहिए कि आजकल उनकी पांचों उंगलियां घी में हैं। उनकी फिल्में आती हैं। अच्छा कारोबार करके जाती हैं। लोगों को भी खूब पसंद आती हैं। इसके अलावा इनका अपना हरि ओम एंटरटेनमेंट नाम से फिल्म प्रोडक्शन हाउस भी है। और अलहदा बेस्ट डील टीवी नाम से ये अपना खुद का ऑनलाइन शॉपिंग चैनल भी चलाते हैं।

अजय देवगन एंटरटेनमेंट सॉफ्टवेयर लिमिटेड के मालिक हैं। साथ ही वे रोहा ग्रुप में भी हिस्सेदार हैं। 

सलमान खान के बींग ह्यूमन का नाम तो सभी जानते हैं। दुनिया के 14 देशों में बींग ह्यूमन के लगभग 160 स्टोर हैं। इतना ही नहीं, पता चला है कि दबंग खान यानि भाईजान ने यात्रा डॉट कॉम में भी कुछ पैसे निवेश किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *