फिल्मों में आने से पहले छोटे-मोटे काम करते थे ये सितारे, नंबर 1 पर नही होगा आपको यकीन

बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करना हर किसी का सपना होता है। इसके लिए हर साल माया नगरी मुंबई में हजारों की संख्या में युवा चेहरे अपनी किस्मत आजमाते हैं। लेकिन उनमें से केवल कुछ ही इस उद्योग में सफल हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई सितारे हैं जो फिल्मों में आने से पहले पर्दे के पीछे से छोटी-छोटी बातें किया करते थे। आज हम आपको उन्हीं बॉलीवुड सितारों के बारे में बताएंगे।

1. सिद्धार्थ मल्होत्रा

करण जौहर की स्टूडेंट ऑफ द ईयर से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाले सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​आज बॉलीवुड के प्रमुख अभिनेता बन गए हैं। अब उनके पास फिल्मों की कोई कमी नहीं है। लेकिन एक समय ऐसा था जब सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​करण जौहर की फिल्मों में सहायक निर्देशक के रूप में काम करते थे। पढ़ाई पूरी करने के बाद, उन्होंने मॉडलिंग शुरू की और धीरे-धीरे फिल्म उद्योग के करीब आ गए।

2. अर्जुन कपूर

बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर ने इश्कजादे जैसी सुपरहिट फिल्म से बॉलीवुड में शुरुआत की। हालांकि, कुछ सफल फिल्में करने के बाद, उनका करियर ग्राफ धीरे-धीरे नीचे जा रहा है। अर्जुन कपूर के पिता बोनी कपूर एक फिल्म निर्माता हैं। यही कारण है कि अर्जुन कपूर फिल्मों में आने से पहले सहायक निर्माता के रूप में काम करते थे। अर्जुन कपूर को बोनी कपूर के निर्माण में बनी कई फिल्मों के सेट पर देखा गया था।

3. वरुण धवन

वरुण धवन ने फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा। फिल्म बड़ी हिट साबित हुई और अब फिल्मों की कमी नहीं है। वरुण धवन के पिता डेविड धवन एक बड़े बॉलीवुड निर्देशक हैं। यही कारण है कि वरुण धवन फिल्मों में आने से पहले अपने पिता की फिल्मों में सहायक निर्देशक के रूप में काम करते थे। डेविड धवन के निर्देशन में बनी लगभग फिल्मों में वरुण धवन सेट पर एक सहायक निर्देशक के रूप में अपने पिता की सहायता करते थे।

4. ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन ने साल 2000 में फिल्म कहो ना प्यार है से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही थी। फिल्मों में आने से पहले ऋतिक रोशन कैमरा वर्क, निर्देशन और संपादन करते थे। उन्होंने कोयला और करण अर्जुन जैसी फिल्मों में अपने पिता निर्देशक राकेश रोशन की सहायता की।