फ्रांस की इस ऑटो कंपनी ने लांच की यह नई इलेक्ट्रिक कार, खूबियां जानकर हैरान रह जाओगे

फ्रेंच ऑटो कंपनी Citrion ने एमी नाम से एक नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की है। क्या खास है कि यह कार 14 साल के बच्चों द्वारा संचालित की जा सकती है और इसे चलाने के लिए लाइसेंस की आवश्यकता नहीं है। यह कार मुख्य रूप से युवाओं को ध्यान में रखकर बनाई गई है। इस कार का बेस मॉडल 6000 यूरो या 5.22 लाख रुपये का है।

कंपनी ने दावा किया है कि उसने कार लॉन्च करते समय लगभग 1000 ऑर्डर प्राप्त किए। इस कार के लिए 6 kW की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है और इस कार के ज्यादातर हिस्से प्लास्टिक से बने हैं। इस कार की बैटरी 3 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है और सिंगल चार्ज में यह कार 70 किमी की दूरी तय करती है।

इसकी टॉप स्पीड 45 किमी प्रति घंटा है। बेशक यह कार लंबी दूरी की यात्रा के लिए बहुत उपयुक्त नहीं है लेकिन कंपनी का मानना है कि यह सिटी ड्राइव के लिए बहुत अच्छा विकल्प होगा।

यह कार आकार में बहुत कॉम्पैक्ट है और इसमें दो सीटें हैं। उसे छह रंगीन सामान दिए गए हैं ताकि ग्राहक के लिए समय-समय पर उसे एक नया रूप देना संभव होगा।

इस कार के लिए सन रूफ फीचर भी दिया गया है। कंपनी ने कार के लिए होम डिलीवरी की सुविधा प्रदान की है और कार किराए पर भी उपलब्ध होगी।