बस इस कारण ठुकराया था ‘शोले’ में गब्बर का रोल

नई दिल्ली :  बॉलीवुड में दमदार खलनायकों में से एक डैनी डेन्जोंगपा हैं। डैनी ने अपनी दमदार आवाज और एक्टिंग के दाम पर फैंस के दिलों पर कई दशकों तक राज किया। आज डैनी डेन्जोंगपा का जन्म​दिन है। डैनी का जन्म 25 फरवरी को सिक्किम में हुआ। डैनी आज अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं।

एक्टिंग को अपना करियर बनाने से पहले डैनी भारतीय सेना में भर्ती होना चाहते थे। लेकिन उनकी मां को ये बात मंजूर नहीं थी। वह नहीं चाहती थीं कि उनका बेटा आर्मी ज्वाइन करे। इसके बाद उन्होंने एक्टिंग को अपने करियर के तौर पर चुना। डैनी का असली नाम Tshering Phintso Denzongpa है।

शोले’ में गब्बर सिंह का रोल हुआ था ऑफर : डैनी डेन्जोंगपा हाल ही में वो कंगना रनौत की फिल्म ‘मणिकर्णिका’ में नजर आए थे। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया। आपको बता दें कि भारतीय सिनेमा जगत में मील का पत्थर मानी जाने वाली फिल्म ‘शोले’ में उन्हें काम करने का मौका मिला था। मेगा स्टारर इस फिल्म में डैनी को पहले गब्बर सिंह का किरदार निभाने का प्रस्ताव दिया गया था लेकिन उनके इंकार करने पर अमजद खान ने यह भूमिका निभायी। दरअसल, उस वक्त डैनी ‘धर्मात्मा’ फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। इसी वजह से उन्होंने ‘शोले’ में काम करने के लिये इंकार कर दिया।