बाजार में आ गई होंडा की यह बेहद सस्ती बाइक, लुक है ऐसा की इसे हर कोई मुड़कर देखना चाहेगा

भारत में होंडा ने अपनी सबसे लोकप्रिय बाइक Honda Shine SP 125 के नए अवतार को लॉन्च कर दिया है। इस बाइक का यह नया अवतार बीएस 6 इंजन से लैस है। इसके साथ ही कंपनी ने बाइक के लुक में भी काफी बदलाव किया है। अब यह बाइक अपने सेगमेंट की मुख्य प्रतिद्वंद्वी हीरो ग्लैमर 125 से कई गुना बेहतरीन और स्टाइलिश नजर आती है।

अब यह बाइक फुल एलईडी लाइट से लैस है। साथ ही इस बाइक में अब फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल की सुविधा देखने को मिलेगी जो इस सेगमेंट की किसी भी बाइक में मौजूद नही है। इस बाइक में 124.4 सीसी का इंजन दिया गया है जो 10.75 हॉर्स पावर की ताकत 10.9 न्यूटन मीटर के टार्क पर प्रदान करता है। इस इंजन में 5 स्पीड गियरबॉक्स दिए गए हैं।

यह बाइक टेलेसकॉपिक फ्रंट सस्पेंशन से लैस है। होंडा ने इस बाइक में अब बेहद खूबसूरत दिखने वाले अल्प्य व्हील दिए हैं जिनका डिज़ाइन बेहद शानदार है। ब्रेकिंग के लिए इस बाइक में फ्रंट डिस्क और रियर ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इसके साथ ही यह बाइक सीबीएस तकनीक से भी लैस है। जो दोनों ब्रेकों को एक साथ लगाने का काम करते है। भारत में नई होंडा शाइन बाइक की कीमत 72,900 रुपये से 77,100 रुपये के बीच है।