बेटी ने जब किया शादी से इनकार, तो सास ने थामा दामाद का हाथ, सात फेरे लेकर अब दोनों साथ

आजकल के दौर में ज्यादातर लोग शादी से परहेज करने लगे हैं. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि कई परिवारों में आज भी लड़कियों की शादी जबरदस्ती कर दी जाती है. लड़कियों को बोझ मानने वाला परिवार जल्द से जल्द बेटियों से छुटकारा पाना चाहता है. इसके लिए रिश्तों की आढ़ में सौदेबाजी तक की जाती है. ताजा मामला उत्तर प्रदेश से सामने आया है. जहां लड़की ने अधेड़ उम्र का दूल्हा देख शादी से इंकार कर दिया. इसके बाद दुल्हन की माँ ने उसके साथ 7 फेरे ले लिए.

दरअसल, आगरा का रहने वाला एक शख्स शादी के लिए अपनी बारात लेकर कानपुर गया था. लेकिन जिस लड़की के साथ उसकी शादी तय हुई थी वह उसकी जगह लड़की की मां को दुल्हन बना कर वापस अपने साथ ले आया. खबर के मुताबिक इस शख्स की शादी कानपुर के भिसार गांव में उसकी रिश्तेदारी में ही तय हुई थी. जब दूल्हा आगरा से बारात लेकर कानपुर पहुंचा तो लड़की ने जयमाला के वक्त दूल्हे को देख कर शादी करने से इंकार कर दिया. दुल्हन स्टेज पर पहुंची तो दूल्हे को देखकर भड़क गई. उसने वरमाला फेंककर कहा कि वो इस अधेड़ आदमी से शादी नहीं करेगी. इस बात पर वहां देखते ही देखते हंगामा मच गया. बारात लेकर आए लोग काफी परेशान हो गए.

लड़की का कहना था कि जिससे लड़के की फोटो दिखाकर उसे शादी के लिए राजी किया गया था, वह शख्स ये नहीं है. बल्कि यह दूल्हा अधेड़ उम्र का है. लड़की को उसकी मां ने कई बार समझाया, लेकिन लड़की जिद पर अड़ी रही. इसके बाद दुल्हन की मां दूल्हे के हाथ थाम कर उसके साथ 7 फेरे लिए और दूल्हे के साथ आगरा आ गई.

बताया जा रहा है कि लड़की के पिता की कुछ साल पहले मौत हो चुकी है. लड़की के घर में उसके अलावा मां और एक छोटी बहन और भाई साथ रह रहे थे. अब उनकी माँ की दोबारा शादी हो चुकी है.