बॉलीवुड अभिनेत्रियों की इन नकली चीजों को असली समझते हैं दर्शक, आप भी कर चुके होंगे विश्वास

जैसा कि आप लोग जानते हैं कि बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अभिनेत्रियों के द्वारा जो चीजों प्रयोग में लाई जाती हैं वह काफी हद तक तो सही रहती है लेकिन कुछ ऐसी भी चीजें हैं जो असली नहीं रहती हैं। लेकिन फिर भी दर्शक नकली चीजों पर विश्वास कर लेते हैं और उसे असली समझ लेते हैं। तो आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आप लोगों को बस यही बताने वाले हैं कि बॉलीवुड हीरोइन की जो नकली चीजें हैं वह कौन-कौन सी है और उसे दर्शक कैसे असली समझ लेते हैं, आइए इस विषय पर चर्चा करते हैं।

लंबे नाखून

आमतौर पर देखा गया है कि लड़कियों में लंबे नाखून रखने का क्रेज चल रहा है लेकिन बॉलीवुड अभिनेत्रीयां हमेशा लंबे नाखून रखें यह कोई जरूरी नहीं है। क्योंकि आजकल की टेक्नोलॉजी इतनी बढ़ गई है कि असली को नकली और नकली को असली बनाने में देर नहीं लगती है, फिलहाल बॉलीवुड की बहुत सी एक्ट्रेस ऐसी है जो नकली नाखून का इस्तेमाल करती हैं।

अगर हम बात करें बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर की तो उनको नाखून चबाने की आदत है जिससे उनके नाखून खराब हो जाते हैं। करीना कपूर इसलिए अक्सर नकली नाखून लगाकर ही बाहर जाती है, जैसा कि आप उनके इस फोटो में देख सकते हैं।

लेग स्किन

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में इस समय लगभग लेग स्किन का चलन सा हो गया है और कई सारी अभिनेत्रियां अक्सर फोटोशूट करवाते समय स्किन का इस्तेमाल करती हैं। अगर आप ध्यान दे तो बहुत सारे ऐसे फोटो आपको देखने को मिल जाएंगे जिसमें उनकी लेगी स्किन साफ दिखती है, आप इस फोटो में देख सकते है, कि लेग के ऊपर एक बाल भी नजर नहीं आते हैं। तो वह नकली लेग स्किन का इस्तेमाल करती हैं। इससे इनकी लेख काफी गोरी नजर आती है और फोटो भी अच्छी क्वालिटी में होती है।

ज्यादातर आप लोग स्किन का इस्तेमाल आइटम सॉन्ग में देख सकते हैं, जिसमें एक्ट्रेस के आधे अंग दिख रहे हो और काफी सुंदर लगती हो ऐसे आईटम सांग्स में ज्यादा मात्रा में यही लेग स्किन का इस्तेमाल किया जाता है जिससे उनके असली स्किन ढक जाते हैं। जबकि नकली स्किन और चमकदार दिखाई देती है।

आंखों के लेंस

बॉलीवुड अभिनेत्रियां सुंदर दिखने के लिए क्या-क्या नहीं करती हैं, कभी चेहरे का सर्जरी तो कभी लिप का सर्जरी तो कभी आंखों में लेंस का इस्तेमाल हालांकि यह कोई जरूरी नहीं है कि सभी अभिनेत्रियों की आंखें ऐश्वर्या राय की ही तरह खूबसूरत हो लेकिन हर एक्ट्रेस सुंदर दिखने के लिए तरह-तरह के उपाय एवं आंखों के लेंस की सहारा लेती हैं।

अगर आप ध्यान दें तो आप कई बार हीरोइन के फोटो में देख सकते हैं कि उनकी आंखें पहले कैसी थी और अब कैसी है इस बात को ध्यान से देखेंगे तो आपको पता चल जाएगा कि यह चीज नकली होती है जिसे दर्शक असली समझते हैं। आप इस फोटो में भी देख सकते सकते हैं।