बॉलीवुड की अधूरी प्रेमकहानियां, प्यार की खातिर दी कुर्बानी

जल्द ही प्यार के दिनों की शुरूआत होने वाली हैं। इसी 7 फरवरी को वैलेंटाइन वीक की शुरूआत हो रही हैं। तो ऐसे में आपने अपने लव वन के साथ जरूर कोई ना कोई प्लानिंग की होगी। लेकिन आज हम आपको अपने इस लेख में बॉलीवुड की अधूरी प्रेमकहानी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं।
लता मंगेशकर और राज सिंह
बॉलीवुड की मशहूर सिंगर लता मंगेशकर ने अपनी आवाज से हर किसी को अपना दीवाना बनाया है। लता जी ने आत तक शादी नहीं की है लेकिन आपको बता दें कि लता एक शख्स से प्यार करती थी। वो कोई और नहीं बल्कि उनके छोटे भाई के दोस्ता राज सिंह से प्यार करती थी। जो एक क्रिकेटर भी थे। राज सिंह डूंगरपुर के महाराज थे।
आशा पारेख और नासिर हुसैन
अपने समय की मशहूर अभिनेत्री आशा पारेख आमिर खान के चाचा नासिर हुसैन से प्यार करती हैं। उनकी वजह से आशा आज तक कुंवारी है उन्होंने शादी नहीं की और उन्होंने ताउम्र अकेले ही गुजार दी हैं। नासिर आमिर के चाचा होने के साथ साथ फिल्ममेकर भी है। जिनकी कई फिल्मों में आशा ने काम किया है।
दिलीप कुमार और मधुबाला
दिलीप कुमार और मधुबाला ने अपने अभिनय करियर के दौरान एक साथ कई फिल्मों में काम किया। फिल्मों में काम करते करते दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया लेकिन दोनों का ये प्यार किसी कारण अधूरा रह गया।
देव आनंद और सुरैया
देव आनंद और सुरैया की प्रेम कहानी अपने समय की सबसे चर्चित थी। दोनों एक दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत करते थे लेकिन सुरैया की नानी की वजह से इन दोनों की शादी नहीं हो पाई। ऐसा कहा जाता है कि सुरैया और आनंद के प्यार की दुश्मन उनका धर्म था। जो उनकी नानी को रास नहीं आया।
राज कपूर और न​रगिस
राज कपूर और न​रगिस बॉलीवुड की सबसे आइकॉनिक जोड़ी हैं। जब से बॉलीवुड के लव बर्ड्स की बात की जाती है तो इनका नाम जरूर आता है। लेकिन इन दोनों की लव स्टोरी ज्यादा समय तक नहीं चल पाई क्योंकि राज कपूर उस वक्त शादी शुदा थे।
संजीव कुमार और हेमा मालिनी
संजीव कुमार और हेमा मालिनी ने एक दूसरे के साथ कई फिल्मों में काम किया। संजीव ने हेमा को शादी के लिए प्रपोज भी किया था लेकिन हेमा ने उनको शादी से मना कर दिया था। इसके बाद से संजीव ने शादी नहीं की और वो ताउम्र कुंवारे रहे।
अमिताभ बच्चन और रेखा
अमिताभ बच्चन और रेखा की लव स्टोरी के बारे में तो आपको पता ही है। अमिताभ ने रेखा से प्यार जबकि वो पहले से शादीशुदा थे। ये बात अमिताभ की पत्नी जया को रास नहीं आई और उन्होंने अमिताभ को से कहा वो रेखा से दूरी बना ​ले। फिल्म सिलसिला के बाद से कभी रेखा और अमिताभ को साथ नहीं देखा गया।इस लेख में बॉलीवुड की अधूरी प्रेमकहानी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं। इस लिस्ट में लता मंगेशकर-राज सिंह, अमिताभ-रेखा, संजीव कुमार-हेमा मालिनी, राज कपूर-न​रगिस, दिलीप कुमार-मधुबाला, देव आनंद-सुरैया और आशा पारेख-नासिर हुसैन जैसे नाम शामिल है।बॉलीवुड की अधूरी प्रेमकहानियां, प्यार की खातिर दी कुर्बानी