भारत के सबसे तेज इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की शुरू हुई डिलीवरी

भारत के सबसे तेज इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की शुरू हुई डिलीवरी

ऑटो डैस्क: देश के सबसे तेज इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की डिलीवरी शुरू हो गई है। इस बाइक का नाम क्रीडन (Kriden) है जिसे कि वन इलेक्ट्रिक नाम की एक स्टार्टअप कंपनी ने बनाया है। इसकी डिलीवरी शुरुआत में हैदराबाद और बेंगलुरू में की गई है। कंपनी का कहना है कि दूसरे चरण में केरल और तमिलनाडु और फिर तीसरे चरण में महाराष्ट्र व दिल्ली-एनसीआर में इसकी डिलीवरी शुरू की जाएगी। खास बात यह है कि क्रीडन बाइक की अधिकतम स्पीड 95 किलोमीटर प्रति घंटा की बताई गई है और इसकी कीमत 1.29 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है।

PunjabKesari

इको मोड पर एक चार्ज में तय करेगी 110 किलोमीटर का सफर

कंपनी ने दावा किया है कि क्रीडन बाइक को इको मोड पर एक बार फुल चार्ज कर 110 किलोमीटर का सफर तय किया जा सकता है। साधारणतय यह एक चार्ज में 80 किलोमीटर चलती है। कंपनी का दावा है कि यह महज 8 सेकेंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है।

PunjabKesari

बाइक में 3kwh की लिथियम बैटरी लगी है जिसे कि हब माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर के साथ अटैच किया गया है। यह बाइक 5.5Kwh या 7.4bhp की पावर प्रदान करती है। बतौर फीचर्स इस बाइक में डिजिटल ऑडोमीटर के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी को शामिल किया गया है। यह फुल चार्ज होने में महज 4 से 5 घंटे का समय लेती है। यह बाइक 80 प्रतिशत लोकल यानी मेड इन इंडिया प्रोडक्ट है।

PunjabKesari