भारत में लॉन्च हुई 6 सीटों वाली ये सस्ती कार, इसके अंदर का नजारा है किसी होटल की तरह

भारत में टोयोटा ने अपनी नई कार वेलफायर को लॉन्च कर दिया है। ये एक 6 सीटों वाली लग्जरी कार है जिसकी कीमत भारतीय बाजार में 79.5 लाख रुपये रखी गई है। कार की बुकिंग कंपनी ने शुरू कर दी है। इस कार को 10 लाख रुपये में बुक किया जा सकता है। 5 मीटर लंबी इस कार में 2.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 115 बीएचपी का पावर 198 न्यूटन मीटर के टार्क पर प्रदान करता है।
यह इंजन एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जुड़ा हुआ है जो अधिकतम 141 बीएचपी का पावर प्रदान करता है। पेट्रोल और इलेक्ट्रिक मोटर दोनों मिलकर 200 बीएचपी का पावर प्रदान करते है। कार आल व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस है और इंजन संचालन के लिए इसमें सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है।
हाइब्रिड होने की वजह से यह कार 16.35 किमी/लीटर का माइलेज प्रदान करती है। बात करें कार के एक्सटीरियर की तो इसमें फुल एलईडी लाइट और बोल्ड डिज़ाइन दिया गया है। लंबी होने की वजह से यह कार काफी बड़ी नजर आती है। वही बात करें कार के इंटीरियर की तो इसमें थ्री जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 10.2 इंच का एचडी डिस्प्ले, टच स्क्रीन सिस्टम के साथ पीछे बैठे लोगों के लिए भी टच स्क्रीन सिस्टम दिया गया है।
कार की सीट काफी आरामदायक है और सेफ्टी के लिए इसमें फ्रंट और साइड एयरबैग के साथ एबीएस और इबीडी दिए गए हैं। भारत में इस कार का मुकाबला मुख्य रूप से मर्सेडीज़ वी क्लास से होना है।