भारत में लॉन्च होते ही इस एसयूवी ने तोड़ डाले बिक्री के सारे रिकॉर्ड, कीमत मात्र इतने रुपए

किआ सेल्टोस एसयूवी को भारत में अगस्त माह में लॉन्च किया गया था। लॉन्च होने के दो महीनों के अंदर ही इस एसयूवी की बुकिंग 60 हजार के पार जा चुकी है। अक्टूबर माह में सेल्टोस एसयूवी के 12,800 मॉडल बिके है। इसके साथ ही यह एसयूवी अपने सेगमेंट में हुंडई क्रेटा, टाटा हैरियर, जीप कंपास और एमजी हेक्टर को पीछे छोड़ते हुए इस सेगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बन चुकी है। अगस्त माह में कंपनी ने इस एसयूवी के 6,236 मॉडल बेचे थे।

भारत में किआ सेल्टोस एसयूवी की कीमत 10.99 लाख रुपये से 16.9 लाख रुपये तक है। किआ सेल्टोस भारत में काफी सफल एसयूवी रही है। इसकी सबसे बड़ी खास बात इस एसयूवी के फीचर्स और लुक्स है। इस एसयूवी का लुक अपने सेगमेंट में सबसे बेहतरीन है। यह कार फुल एलईडी लाइट से लैस है और इसमे बेहद खूबसूरत डिज़ाइन वाले एलाय व्हील देखने को मिलते है।

वही बात करे इसके इंटीरियर की तो इसमे 8 इंच के टच स्क्रीन सिस्टम के साथ एंड्राइड ऑटो और एप्पल कार प्ले देखने को मिलते है। कार के टच स्क्रीन सिस्टम में एक वोडाफोन का सिम कार्ड दिया गया है। साथ ही यह एसयूवी 37 कनेक्ट होने वाले कार फीचर से लैस है। इस एसयूवी में 1.5 लीटर के पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ 1.4 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। कार के पेट्रोल और डीजल इंजन दोनों ही 115 पिएस का पावर प्रदान करते है। वही कार का टर्बो पेट्रोल इंजन 140 पिएस का पावर प्रदान करता है।