भारत में लॉन्च होते ही टाटा की इस सस्ती कार ने बिखेरा अपना जलवा, पहले महीने बिके इतने मॉडल

भारत में टाटा मोटर्स ने अल्ट्रोज कार को 22 जनवरी को लॉन्च किया था। अब इस कार के जनवरी में कितने मॉडल बेचे गए है, उसकी लिस्ट जारी हो चुकी है। टाटा मोटर्स ने इस कार के जनवरी माह में कुल 4,505 मॉडल की बिक्री की है। 4,505 मॉडल की बिक्री के साथ यह कार भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक कारों में तीसरे स्थान पर है। पहले स्थान पर अभी भी मारुति सुजुकी बलेनो और दूसरे स्थान पर हुंडई इलीट आई 20 कार है।
भारत में लॉन्च होते ही इस कार ने टोयोटा ग्लांज़ा, फॉक्सवैगन पोलो, फोर्ड फ्रीस्टाइल और होंडा जैज़ कार को बिक्री में पीछे छोड़ दिया है। भारत में इस कार को 5.3 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया था। वही इसके टॉप मॉडल की कीमत 9.29 लाख रुपये रखी गई थी। इस कार को दो तरह के इंजन के साथ भारत में लॉन्च किया गया था। कार में मिलने वाला पेट्रोल इंजन 1.2 लीटर का है जो 86 पिएस का पावर 113 न्यूटन मीटर के टार्क पर प्रदान करता है।
वही कार में मिलने वाला डीजल इंजन 1.5 लीटर का है जो 90 पिएस का पावर 200 न्यूटन मीटर के टार्क पर प्रदान करता है। दोनों ही इंजन को संचालित करने के लिए कार में 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिए गए हैं। इस कार की खास बात इसके आकर्षक लुक और इसमें मिलने वाले बेहतरीन फीचर्स है। आपको बता दें कि क्रैश टेस्ट में इस कार को 5 स्टार की रेटिंग मिली है। 4,505 मॉडल की बिक्री के बाद अब ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि आने वाले समय में टाटा अल्ट्रोज बाजार में कैसा प्रदर्शन करती है।