भारत में लॉन्च हो गई 7 सीटों वाली मारुति की यह सस्ती कार, पहले से देती है अब ज्यादा माइलेज

भारत में मारुति सुजुकी ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली 7 सीटर कार एर्टिगा के बीएस-6 सीएनजी मॉडल को लॉन्च कर दिया है। खास बात यह है की मारुति सुजुकी एर्टिगा का यह नया बीएस-6 सीएनजी मॉडल 26.08 किलोमीटर/किलो का माइलेज प्रदान करता है। कार से होने वाले प्रदूषण को कम करने के लिए सीएनजी इंजन काफी अच्छा विकल्प है। आने वाले समय मे मारुति सुजुकी अपने अन्य मॉडल्स को भी सीएनजी तकनीक के साथ लॉन्च करने वाली है।
मारुति सुजुकी एर्टिगा के इस सीएनजी वैरिएंट में 1.5 लीटर वाला इंजन दिया गया है। यह सीएनजी इंजन 91.1 हॉर्स पावर की ताकत 122 न्यूटन मीटर के टार्क पर प्रदान करता है। पेट्रोल मॉडल में यह इंजन 103 बीएचपी 138 न्यूटन मीटर के टार्क पर प्रदान करता है। इंजन को संचालित करने के लिए कार में 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन का इस्तेमाल हुआ है।
एर्टिगा कार के इस नए सीएनजी मॉडल को 8.95 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। यह कीमत एर्टिगा के पेट्रोल मॉडल से 40 हजार रुपये ज्यादा है। आपको बता दें कि एर्टिगा के पेट्रोल मॉडल की कीमत भारत में 8.34 लाख रुपये से शुरू होती है। भारत में मारुति सुजुकी एर्टिगा कार का मुकाबला मुख्य रूप से महिंद्रा मराज़ों और रेनो ट्रिबेर कार से होता है।