भूलकर भी पार्टनर के साथ रात को सोने से पहले न करें 5 बातें, आ सकती है रिश्तों में खटास

शादी के बाद कुछ समय के लिए, जोड़ों का सुनहरा दौर होता है। दोनों एक-दूसरे के साथ बहुत अच्छे लगते हैं, लेकिन कुछ ही समय बाद बहस शुरू हो जाती है, जिसके कारण रिश्ते में दूरियां आने लगती हैं। इतने सारे जोड़ों में, विवाद इतना बढ़ जाता है कि विवाहित जीवन भी बर्बाद हो जाता है। हालांकि, रिश्ते में इस खटास के पीछे बहुत कम कारण है। आइए जानते हैं वो कौन सी चीजें हैं जो हमें सोने से पहले अपने पार्टनर के साथ कभी नहीं करनी चाहिए।

सोने से पहले ऑफिस या रिश्तेदारों की बातें

रात में खाने के बाद, बहुत सारी महिलाएं अपने पति या रिश्तेदारों के कार्यालय से बात करना शुरू कर देती हैं। दिन भर काम करने के बाद, यह आप दोनों के लिए एक-दूसरे से बात करने का समय है। ऐसे में इस समय का सही उपयोग करें। ऑफिस या रिश्तेदारों के साथ बैठकर अपने पार्टनर को इरिटेट कर सकते हैं। एक दूसरे के साथ प्यार भरे शब्दों के साथ समय बिताएं।

सोने से पहले लैपटॉप या मोबाइल

बहुत बार ऐसा होता है कि कोई भी कपल रात को सोने से पहले लैपटॉप या मोबाइल लेकर सोता है। इससे दोनों के बीच मनमुटाव भी होता है। यह आप दोनों के लिए समय है। इस समय एक-दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताना बेहतर है। ऐसा करने से आपके बीच की दूरियां कम होंगी और आपके बीच प्यार भी बढ़ेगा।

गलतियों का टोकरा लेकर न बैठ जाएं

यदि आप रात में सोने से पहले अपने पूरे दिन की गलतियों का अपने साथी के साथ जप शुरू करते हैं, तो वे ऊब जाएंगे। ऐसा करके आप उनके और अपने बीच दूरियां पैदा कर रहे हैं। अगर आपको उनसे कोई शिकायत है तो उनसे किसी अन्य समय या सप्ताहांत पर बात करें। एक-दूसरे के साथ रिश्ते बेहतर रखने के लिए, अब सोने से पहले ऐसा न करें।

गुड नाइट किस भी जरूरी

माना कि आप दिन भर के काम के बाद थक जाते हैं, लेकिन जब आप सोते हैं, तो गुड नाइट कहकर अपनी पत्नी के साथ सोते हैं। पति की यह बात बहुत बुरी लगती है कि वे रात को बिना बताए सो जाते हैं। सोने से पहले, आपको अपने साथी को एक अच्छी रात देनी चाहिए। ऐसा करने से आपका रिश्ता और गहरा होगा।

पीठ करके सोना

रात को सोते समय पति को अपनी तरफ करके सोने की इस आदत से पति को भी बहुत परेशानी होती है। ऐसा करने के बजाय, आपको एक दूसरे के साथ सोना चाहिए।