मरने से पहले करोड़ों की संपत्ति छोड़ गए ये 5 सितारे, नं. 2 की संपत्ति जानकर नही होगा यकीन!

फिल्म इंडस्ट्रीज में कई सितारे बहुत कम उम्र में इस दुनिया को छोड़ कर चले गये , इन सितारों ने अपने अभिनय के दम पर फिल्म जगत में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी और साथ ही करोड़ो की संपत्ति के मालिक भी बन गये थे लेकिन किसी वजह से इन सितारों को ये सब यही छोड़कर इस दुनिया से अलविदा कहना पड़ा। आज आपको उन सितारों की संपत्ति के बारे में बता रहे है जो इस दुनिया में नही रही। तो आइये जानते हैं इन सितारों के बारे में।

1:- अमरीश पुरी

अमरीश पुरी ‘मि. इंडिया’ के मोगैंबो के किरदार से ऐसे फेमस हुए कि ये किरदार अनोखा बन गया। अमरीश पुरी ने न सिर्फ फिल्मों में विलेन का रोल निभाया बल्कि जब वे कैरेक्टर रोल में आए तो उन्होंने अपने फैन्स की आंखें नम कर दीं। ‘दिलवाले दुलहनिया ले जाएंगे’ में अमरीश पुरा का डायलॉग ‘जा सिमरन जा’ तो ऐसा आइकॉनिक डायलॉग बना है कि आज भी सबकी जुबान पर रहता है। ‘मेरी जंग’, ‘मि. इंडिया’, ‘राम लखन’, ‘चाची 420’, ‘ग़ैर’, ‘ताल’, ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘परदेस’, ‘नायक’ जैसी अनेक यादगार फिल्में देने वाले अमरीश पुरी ने साल 2005 में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। आपको बता दें कि मरने से पहले अमरीश पुरी साहब भी 180 करोड़ रु छोड़ गए थे।

2:- माइकल जैक्सन

माइकल जैक्सन कौन था, यह सवाल अगर किसी बच्चे से पूछें तो वो भी इसका जवाब दे देगा। जाहिर है, दुनिया के प्रसिद्ध पॉप सिंगर और डांसर माइकल जैक्सन की लोकप्रियता का अंदाजा लगाया जा सकता है। ये बात भी सच है कि माइकल जैक्सन की लोकप्रियता, उनके चाहने वाले सिर्फ उनके गानों और डांस के मूव्स पर ही नहीं बल्क‍ि उनके स्टाइल और अदाओं पर भी फिदा थे। माइकल जैक्सन का निधन साल 2009 को हुआ था। किंग ऑफ पॉप कहे जाने वाले माइकल जैक्सन मरने से पहले 850 मिलियन डॉलर ‘6000 करोड़ रु’ छोड़ गए थे।

3:- श्रीदेवी

हिंदी फिल्म इंडस्ट्रीज में हवाहवाई गर्ल नाम से फेमस अभिनेत्री श्रीदेवी को कौन नहीं जानता, इन्होनें अपने फ़िल्मी करियर में बहुत सारी हिट फिल्में दी इतना नाम कमाने वाली और अपने लिए एक अलग ही पहचान बनाने वाली अभिनेत्री का मात्र 54 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। उनकी मृत्यु दुबई के एक होटल में हुई थी। अपनी मृत्यु के बाद वह अपने पति और दो बेटियों के लिए तकरीबन 247 करोड़ रुपये कि संपत्ति छोडकऱ गई है।

4:- ब्रूस ली

जब मार्शल आर्ट की बात होती तो ‘द ग्रेट ब्रूस ली’ को जरूर याद किया जाता है। लोग उनकी एक्शन से भरपूर फिल्मों और मार्शल आर्ट के लिए जानते हैं। ब्रूस ली ने मरने से पहले करीब 15 मिलियन डॉलर ‘100 करोड़ रु’ छोड़ गए थे। 33 साल की उम्र में ब्रूस ली दुनिया को अलविदा कह गए थे।

5:- दिव्या भारती

‘दीवाना’, ‘बलवान’, ‘दिल आशना है’, ‘दिल ही तो है’ और ‘रंग’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में अपनी अदाकारी से लोगों को दिल जीतने वाली दिव्या भारतीने महज 19 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था।अपने छोटे से बॉलीवुड सफर में दिव्या ने करीब 12 फिल्में की थी। सूत्रों के हिसाब से दिव्या भारती की मौत के बाद दिव्या भारती 70 करोड़ रुपए की संपत्ति अपने परिवार के लिए छोड़कर गई है।