महज 13 मैचों मे 1348 रन ठोकने वाले, इस धाकड़ बल्लेबाज को आखिर कब मिलेगा भारतीय टीम मे मौका

भारतीय टीम के पास एक से बढ़कर एक खिलाड़ी मौजूद है, जो अपने शानदार प्रदर्शन से अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हैं। लेकिन टीम इंडिया में प्रतिस्पर्धा होने के कारण अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद जगह नहीं मिल पाती है। आज हम इस लेख में ऐसे ही खिलाड़ी के बारे में जानकारी देंगे। जिसने घरेलू क्रिकेट में अपने बल्ले से धूम मचा रखा है। लेकिन टीम इंडिया में जगह नहीं मिल रही है।

महज 13 मैचों मे 1348 रन ठोकने वाले, इस धाकड़ बल्लेबाज को आखिर कब मिलेगा भारतीय टीम मे मौका

हम बात करें 20 वर्षीय होनहार और प्रतिभावान खिलाड़ी शुभमन गिल की। जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में बल्ले से धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वर्तमान में शुभमन गिल इंडिया ए टीम के कप्तान हैं और अफ्रीका ए के खिलाफ अनाआधिकारिक टेस्ट मैच में खेलते हुए मुश्किल पिच पर 153 गेंदों में शानदार 90 रनों की कप्तानी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 13 चौके तथा 1 शानदार छक्का जड़ा।

शुभमन गिल का घरेलू क्रिकेट करियर है बेहद शानदार

शुभमन गिल का घरेलू क्रिकेट में खासकर फर्स्ट क्लास मैच में बेहद शानदार प्रदर्शन है। अब तक खेले गए 13 फर्स्ट क्लास मैचों की 21 परियों में 74.88 की शानदार औसत से 1348 रन बनाए हैं। जिसमें इन्होंने सात अर्धशतक तथा चार शतक जड़े हैं। इस दौरान इनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 268 रनों का है।

अगर भारतीय चयन समिति चाहे तो शुभमन गिल को खराब फार्म से जूझ रहे केएल राहुल के जगह टेस्ट टीम में बतौर ओपनर जगह दी जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *