महाराष्ट्र: अन्ना हजारे ने सीएम उद्धव ठाकरे को लिखा पत्र- कहा मेरी जेड प्लस की सुरक्षा हटाई जाए, जनता के पैसों की है बर्बादी

महाराष्ट्र: अन्ना हजारे ने सीएम उद्धव ठाकरे को लिखा पत्र- कहा मेरी जेड प्लस की सुरक्षा हटाई जाए, जनता के पैसों की है बर्बादी

 महाराष्ट्र सरकार ने अन्ना हजारे (Anna Hazare) की सुरक्षा को लेकर एक बड़ा फैसला लेते हुए उनकी सुरक्षा को बढ़ाकर कर जेड प्लस कर दी गई. लेकिन सरकार की तरफ से दी गई इस सुरक्षा को हटाने को लेकर उन्होंने सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को एक पत्र लिखा है. उन्होंने कहा है कि उनको दी गई सुरक्षा एक तरह से जनता के पैसों की बर्बादी है. इसलिए उनकी सुरक्षा हटा ली जाए. यदि उनके साथ कोई अनहोनी होती है तो इसके लिए सरकार नहीं बल्कि वे खुद जिम्मेदार होंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सीएम उद्धव को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है, ‘मंदिर में रहने वाले मुझ जैसे फकीर की सुरक्षा में सरकार मोटी रकम खर्च कर रही है. लोगों से टैक्स के तौर पर मिलने वाले पैसों का दुरुपयोग मुझसे नहीं देखा जाता. इसलिए मै चाहता हूं कि मुझे दी गई सुरक्षा हटा लिया जाय. मुझे जान से मारने को लेकर धमकी जरूर मिल चुकी है. लेकिन सुरक्षा में रहने के बाद मुझे यदि कोई मारना चाहेगा तो वह नहीं मारेगा इस बात की गारंटी नहीं दी जा सकती. मै मरने से नहीं डरता हूं. इसलिए मुझे फिलहाल इस सुरक्षा की जरूरत नहीं हैं. 

बता दें कि उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र की सत्ता को संभालने के बाद राज्य के प्रमुख व्यक्तियों की सुरक्षा में फेरबदल किया है. जिसमें कुछ प्रमुख हस्तियों की सुरक्षा जहां हटाई गई. तो वहीं समाजसेवक अन्ना हजारे को अब तक जो वाई श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई थी. उनकी सुरक्षा बढाकर जेड प्लस कर दी गई.