महिंद्रा एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट का लुक हुआ जारी, ये होंगे फीचर्स

 ई-एक्सयूवी300 मे सबसे मुख्य बदलाव इसकी रियर प्रोफाइल में देखने को मिला। साथ ही कंपनी ने यहां इसमें नई टेलालैम्प्स भी दिए है। एक्सयूवी300 (XUV 300) के रेग्युलर मॉडल की तुलना में इसके इलेक्ट्रिक वर्जन की रियर डिजाइन कहीं बेहतर लग रही है।सामने से भी, एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट की डिजाइन में कई बड़े बदलाव किये जाएंगे। साथ ही कंपनी इसमें नए हेडलैम्प्स और बम्पर भी देगी। हालांकि, इनकी डिजाइन ई-एक्सयूवी300 से बिल्कुल अलग होगी। संभावना है कि नई एक्सयूवी300 में मौजूदा मॉडल की तरह हेडलैंप और फॉग लैंप हाउसिंग को जोड़ती हुई एलईडी डीआरएल (डे-टाइम रनिंग लाइट्स) नहीं दी जाएगी। इसके विपरीत डीआरएल को अलग तरह से पेश किया जाएगा।
मिलेगी ये टेक्नोलॉजी
ई-एक्सयूवी300 का केबिन इसके रेग्युलर मॉडल जैसा ही है। हालांकि, केवल एक मात्र अंतर फ्लोटिंग इंटोटेन्मेंट सिस्टम के रूप में देखा जा सकता है। वहीं, वर्तमान में एक्सयूवी300 में 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है जो डैशबोर्ड में ही इंटीग्रेटेड आता है। उम्मीद है कि सेगमेंट में बढ़ते कम्पटीशन को देखते हुए नई एक्सयूवी300 में भी ऐसा ही फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ई-सिम कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ दिया जाएगा।
ये होगी कीमत
एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक को 2021 के मिड तक लॉन्च किया जाएगा। उम्मीद है कि इससे पहले कंपनी इसके रेग्युलर मॉडल (पेट्रोल/डीजल) का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करेगी। इसमें 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलना जारी रहेंगे। वर्तमान में एक्सयूवी300 की कीमत 8.10 लाख से 12.69 लाख (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। इसके फेसलिफ्ट मॉडल की कीमत इससे अधिक रहेगी।