महिंद्रा एक्सयूवी500 बीएस-6 टेस्टिंग के दौरान दिखी, सामने आई इंटीरियर की ये जानकारियां

महिंद्रा अगले साल देश में बीएस-6 वाहनों को पेश करेगी। इसको लेकर महिंद्रा आने वाले बीएस-6 कारों की टेस्टिंग कर रही है। हाल ही में महिंद्रा एक्सयूवी500 को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है।

टेस्टिंग मॉडल से इंटीरियर की कुछ जानकारियां सामने निकल कर आई हैं। एक्सयूवी500 के नए वेरिएंट का डैशबोर्ड किया सेल्टोस से काफी मिलता है।

टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का साइज काफी बड़ा दिया गया है। टचस्क्रीन और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, दोनों एक ही पैनल में दिए गए हैं जिससे इसके साइज को बढ़ाना पड़ा है।

ऐसी वेंट को टचस्क्रीन के नीचे दिया गया है और हैंडलबार के निचले भाग को फ्लैट आकर दिया है। हैंडल बार में इंटीग्रेटेड कंट्रोल सेटिंग दिए गए हैं।

इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर यूनिट को सेमी-डिजिटल रखा जा सकता है। टेस्ट यूनिट के दरवाजे में फ्लश डोर हैंडल देखने को मिलते हैं। इसका जिसका डिजाइन जैगुआर एफ-टाइप से लिया गया हैं।

नई महिंद्रा एक्सयूवी500 में लेटेस्ट तकनीक और फीचर्स का इस्तेमाल किया जाएगा। एक्सयूवी500 2.2 लीटर बीएस-6 इंजन में पेश की जा सकती है। यह इंजन 180 बीएचपी की पावर उत्पन्न करेगा।

नई एक्सयूवी500 में मैनुअल और ऑटोमैटिक 6-स्पीड गियरबॉक्स के विकल्प दिए जा सकते हैं।

सेकंड जनरेशन महिंद्रा एक्सयूवी500 की सीधी टक्कर टाटा ग्रैविटास से हो सकती है। टाटा ग्रैविटास, हैरियर का 7-सीटर वेरिएंट है जिसे जल्द ही लांच किया जा सकता है।

अनुमान है कि सेकंड जनरेशन एक्सयूवी500 को साल 2020 के त्योहारी सीजन में लांच किया जा सकता है।

महिंद्रा बीएस-6 गाड़ियों की टेस्टिंग जोर शोर से कर रही है। सेकंड जनरेशन एक्सयूवी500 के साथ ही महिंद्रा थार डीजल बीएस-6 और स्कॉर्पियो की भी टेस्टिंग चल रही है। अगले साल महिंद्रा एसयूवी लाइनअप में बीएस-6 वाहनों की नई रेंज पेश कर सकती है।