मां की मौत, जेल में पिता और दूध के लिए तरस रही 6 माह की मासूम

मां ने आत्महत्या कर ली। मायके वालों ने इस मामले को हत्या करार दिया तो पिता भी जेल पहुंच गया।

Mother dies father in jail and 6monthold innocent for milk

 मां ने आत्महत्या कर ली। मायके वालों ने इस मामले को हत्या करार दिया तो पिता भी जेल पहुंच गया। अब छह माह की दुधमुंही बच्ची बाप रहते हुए अनाथ हो गयी है और उसे दूध के लिए भी तरसना पड़ रहा है। यह व्यथा ही बसिया प्रखंड के सोनमेर हैयाटोली गांव की है। 

जानकारी के मुताबिक 18 जुलाई को हरिश्चंद्र साहु की पत्नी रेखा देवी (23) ने पारिवारिक तनाव को लेकर आत्महत्या कर ली थी। इस आत्महत्या को हत्या करार देते हुए मायके वाले ने हरिश्चंद्र साहु के खिलाफ बसिया थाना में एक प्राथमिकी दर्ज करा दी। इसके बाद पुलिस ने हरिश्चंद्र साहु को गिरफ्तार कर गुमला जेल भेज दिया। इस घटनाक्रम ने छह साल की मासुम दुधमुंही बच्ची रचना के लिए तो पुरी दुनिया ही बेमानी हो गयी। 

उसकी परवरिश को लेकर बुढ़ी दादी के सामने मुसीबतों का पहाड़ खड़ा हो गया। घर में बुढ़ी दादी और मानसिक रूप से दिव्यांग चाचा समेत महत तीन लोग हैं। घर में काम करने में कोई भी सक्षम नहीं हैं। ऐसे में इस दुधमुंही बच्ची के लिए दूध का भी इंतजाम करना परिवार के समक्ष एक बड़ी समस्या बनकर सामने है। अब देखना है कि समाज कल्याण विभाग या प्रखंड प्रशासन इस बच्ची को लेकर क्या कदम उठाता है।