मारुति बहुत जल्द मार्किट में लॉन्च करेगी अपनी इस कार का प्रीमियम रूप

मारुति (maruti) अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक WagonR को एक नए और प्रीमियम रूप में लॉन्च करने जा रही है. कुछ ही समय पहले कंपनी ने Ertiga का भी प्रीमियम वर्जन XL6 लॉन्च किया था. वहीं अब कंपनी वैगनआर को भी प्रीमियम लुक देने का प्लान कर रही है. इस नई वैगनआर की कुछ तस्वीरें भी सामने आ रही हैं, लेकिन कार पूरी तरह से ढकी हुई है. ऐसे में इसके लुक्स को लेकर ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता.



हैचबैक सेगमेंट की लीडर
वैगनआर की हैचबैक सेगमेंट में मजबूत पकड़ है और इसे अपने स्पेस और माइलेज के लिए जाना जाता है. इसके अलावा इसकी सिटिंग पोजिशन और इंटिरियर भी काफी बेहतर हैं. साथ ही इसमें आपको CNG वेरिएंट का भी ऑप्शन मिलता है, जो कि इसे एक बेस्ट बॉय कार बनाता है. कार के नए मॉडल की जो तस्वीरें सामने आईं हैं, उसमें पीछे से कार पहले के जैसी ही लग रही है.

उम्मीद की जा रही है कार को प्रीमियम फील देने के लिए क्रोम का इस्तेमाल किया जा सकता है. सामने आई तस्वीरों में आप टेल लाइट में भी LED एलिमेंट्स का इस्तेमाल देख सकते हैं. माना जा रहा है कि प्रीमियम वेगनआर में प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और LED डे टाइम रनिंग लाइट्स भी मिल सकती हैं. इसके अलावा ये नया मॉडल BS6 compliant 1.2-litre petrol इंजन के साथ ही लॉन्च होगा.
कार के इंटिरियर की बात की जाए तो इसमें XL6 और Baleno के जैसे ऑल-ब्लैक केबिन भी देखने को मिल सकता है. साथ ही मारुति ऑटो हेडलैंप्स और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स भी एड कर सकती है. WagonR का जो मॉडल अभी आ रहा है. उसकी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 4.39 लाख से 5.96 लाख रुपए के बीच है. वहीं प्रीमियम वर्जन का प्राइस और बढ़ सकता है. मारुति xl6 के जैसे प्रीमियम वैगनआर को भी Nexa डीलरशिप के अंडर ही बेच सकती है