मारुति सुजुकी को पीछे छोड़ने आ गई है टाटा की यह सस्ती कार, कीमत है आम आदमी के बजट में

भारत में टाटा मोटर्स ने अपनी अल्ट्रोज कार से पर्दा उठा दिया है। कंपनी इस कार को जनवरी माह में लॉन्च करने वाली है। इस कार की बुकिंग कंपनी ने शुरू कर दी है। अगर आप चाहे तो इस कार को 21,000 रुपये में बुक कर सकते है। इस कार की खास बात इसके शानदार डिज़ाइन है। डिज़ाइन को देख यह साफ कहा जा सकता है कि यह कार मारुति सुजुकी बलेनो और हुंडई की आई 20 पर भारी पड़ने वाली है।

इस कार में 1.2 लीटर का पेट्रोल और 1.5 लीटर का डीजल इंजन देखने को मिलेगा। कार का पेट्रोल इंजन 86 पिएस का पावर 113 न्यूटन मीटर के टार्क पर प्रदान कर पाने में सक्षम होगा। वही बात करे कार के डीजल इंजन की तो इसकी छमता 90 पिएस का पावर 200 न्यूटन मीटर के टार्क पर प्रदान करने की है। कार में इंजन संचालन के लिए 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमीशन देखने को मिलेगा। कार के एक्सटीरियर यकीनन बेहद स्टाइलिश है जिसमे बेहद खूबसूरत डिज़ाइन वाले लाइट देखने को मिलते है।

वही बात करे कार के इंटीरियर की तो इसमें भी फीचर्स की कोई कमी नही है। 7 इंच के टच स्क्रीन सिस्टम के साथ यह कार एंड्राइड ऑटो और एप्पल कार प्ले दोनों से लैस है। हर कार की तरह टाटा की यह कार भी काफी मजबूत स्टील से बनाई गई है। सेफ्टी के लिए इस कार में एबीएस, इबीडी, फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियर ड्रम ब्रेक के साथ ड्यूल फ्रंट एयरबैग देखने को मिलेगा। भारत में इस कार की कीमत 5 से 8 लाख रुपये के बीच होगी।