मीतू ने बताया-8 जून को सुशांत से लड़ाई के बाद घर से कई सामान लेकर चली गई थीं रिया, कही थी ये बड़ी बात

सुशांत सिंह राजपूत की मौत को डेढ़ महीना बीतने के बाद इस मामले में आए दिन नए मोड़ देखने को मिल रहे हैं। मुंबई पुलिस सुसाइड के कारणों का पता लगाने के लिए अब तक 40 से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर चुकी है।

इस बीच सुशांत के पिता केके सिंह ने बिहार में सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, मां संध्या चक्रवर्ती, भाई शोविक चक्रवर्ती और दो मैनेजर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाकर सभी पर धोखाधड़ी और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है।

एफआईआर दर्ज होने के बाद बिहार पुलिस मुंबई में जांच में जुटी है। बिहार पुलिस ने मुंबई में रहने वाली सुशांत की बहन मीतू के बयान दर्ज किए हैं। जी न्यूज के मुताबिक, मीतू ने 8 जून से लेकर 12 जून, 2020 तक की डिटेल पुलिस को दी है।

रिया से हुई थी सुशांत की लड़ाई

मीतू ने बताया है कि 8 जून को रिया ने उन्हें कॉल करके कहा था कि उनकी सुशांत से लड़ाई हो गई है। इसके बाद मीतू सुशांत से मिलने उनके बांद्रा स्थित घर गईं और उनके साथ कुछ दिन रहीं। इस दौरान सुशांत ने उन्हें बताया कि रिया से उनकी लड़ाई हुई जिसके बाद रिया घर छोड़कर चली गईं। इस दौरान रिया अपने और सुशांत के कुछ सामान भी ले गईं। रिया ने जाते वक्त यह भी कहा कि शायद वो अब कभी नहीं लौटेंगी।

मीतू ने कहा, इस बात से सुशांत बेहद अपसेट हो गए थे। मैंने उन्हें शांत करने की काफी कोशिश की। उनके साथ चार दिन रही भी लेकिन बच्चे छोटे होने की वजह से मुझे 12 जून को अपने घर वापस लौटना पड़ा। मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मेरा भाई ऐसा कोई कदम उठा लेगा।

मीतू ने आगे बताया, 14 जून को मुझे सिद्धार्थ पिठानी का कॉल आया जिन्होंने कहा कि सुशांत अपने कमरे का दरवाजा नहीं खोल रहे और काफी समय से अपने बेडरूम में ही हैं। मैं तुरंत वहां गई, इस बीच में लगातार उन्हें कॉल करती रही लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। घर पहुंचने के बाद, हमने बेडरूम की डुप्लीकेट चाबी बनवाई और दरवाजा खोलते ही देखा कि सुशांत की बॉडी पंखे से लटकी हुई है। मैं सन्न रह गई और कुछ समझ नहीं आया कि क्या करूं। कुछ समय बाद मुंबई पुलिस आई और जांच शुरू की।

लिव इन में थे सुशांत-रिया

सुशांत और रिया तकरीबन डेढ़ साल से रिलेशनशिप में थे। वह मुंबई के बांद्रा इलाके में एक अपार्टमेंट किराए से लेकर लिव इन में रहते थे। लॉकडाउन लगने के बाद भी रिया सुशांत के साथ ही रह रही थीं लेकिन 8 जून को वह उन्हें छोड़कर अपने माता-पिता के घर गईं और 14 जून को सुशांत ने सुसाइड कर लिया।