मोदी सरकार में केवल 3-4 मंत्री ही करते हैं धूम्रपान, PM ने दी थी सख्त हिदायत, एक मंत्री ने लत छोड़ने के लिए मांगा था समय

 नरेंद्र मोदी सरकार में केवल 3-4 मंत्री ही धूम्रपान करते हैं और वह भी सार्वजनिक तौर पर नहीं.

मोदी सरकार में केवल 3-4 मंत्री ही करते हैं धूम्रपान, PM ने दी थी सख्त हिदायत, एक मंत्री ने लत छोड़ने के लिए मांगा था समय

ई-सिगरेट पर बैन के फैसले के बाद परंपरागत सिगरेट को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. चर्चा हो रही है कि संभवत: परंपरागत सिगरेट बनाने वाली कंपनियों के दबाव के कारण सरकार ने इस पर बैन लगाने के संबंध में कोई निर्णय नहीं लिया.

इस बीच, केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर की दलील है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में सिगरेट पीने वाला शायद ही कोई मंत्री है.

वहीं, सूत्रों का कहना है कि नरेंद्र मोदी सरकार में केवल 3-4 मंत्री ही धूम्रपान करते हैं और वह भी सार्वजनिक तौर पर नहीं.

भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि 2014 में सत्ता में आने के बाद नरेंद्र मोदी ने सभी मंत्रियों को धूम्रपान से दूर रहकर जनता को संदेश देने की हिदायत दी थी. इसके तत्काल बाद दो मंत्रियों ने धूम्रपान को छोड़ने का निर्णय किया था.

हालांकि, एक मंत्री ने अपनी लत छोड़ने के लिए 3 से 5 महीने का वक्त मांगा था. उसके बाद से नरेंद्र मोदी सरकार में शामिल होने के लिए यह एक अघोषित नियम बन गया.

प्रधानमंत्री मोदी सार्वजनिक जीवन में आदर्श के हिमायती हैं और सभी मंत्री उनके विचारों का सम्मान करते हैं. यही वजह है कि इस सरकार में केवल 3-4 मंत्री ही ऐसे हैं जो कभी-कभार बंद कमरों में धूम्रपान करते हैं.