यह सबसे हॉटेस्ट भारतीय विधायक हैं, उनका बीच का फोटोशूट आपको दीवाना बना देगा…

जिस विधायक के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, वह दिव्या स्पंदना हैं, जो पेशेवर रूप से राम्या के नाम से जानी जाती थीं, एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री और राजनीतिज्ञ हैं, जो कर्नाटक के मांड्या से लोकसभा की संसद सदस्य थीं। वह मुख्य रूप से कन्नड़ फिल्म उद्योग में काम करती हैं, लेकिन तमिल और तेलुगु भाषा की फिल्मों में भी दिखाई देती हैं।

स्पंदना ने 2003 में कन्नड़ भाषा की फिल्म अभि से अभिनय की शुरुआत की। यद्यपि उसने छिटपुट रूप से तमिल और तेलुगु फिल्मों में काम किया है लेकिन कन्नड़ फिल्म उद्योग में उसके काम ने उसका अधिक ध्यान आकर्षित किया।

उन्होंने अमृतधारा (2005) और तानम तानमम (2006) के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए उदय पुरस्कार और फिल्मफेयर पुरस्कार जीता। 2011 के रोमांटिक नाटक संजू वेड्स गीथा में अनाम नायिका के रूप में उनके प्रदर्शन ने उनकी महत्वपूर्ण सफलता और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए कर्नाटक राज्य फिल्म पुरस्कार प्राप्त किया।

राम्या ने 2011 की ब्लॉकबस्टर फंतासी फिल्म कटरी वीरा सुरसुंदरंगी और अन्य व्यावसायिक रूप से सफल फिल्मों में भी अभिनय किया है, जिसमें वह 2016 की काल्पनिक-काल्पनिक नागराहुव भी शामिल हैं।

2013 में, वह विवादों में रही जब उसने एक फोटो-पत्रकार के खिलाफ उसकी अनुमति के बिना उसकी तस्वीरें लेने के लिए एफआईआर दर्ज की। अगस्त 2016 में, उस पर यह कहते हुए राजद्रोह का आरोप लगाया गया कि पाकिस्तान नरक नहीं है। कन्नड़ सिनेमा में, उन्हें सैंडलवुड की रानी भी कहा जाता है। वह आईपीएल टीम- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की ब्रांड एंबेसडर रह चुकी हैं।

स्पंदना अपनी युवा शाखा के सदस्य के रूप में 2012 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में शामिल हुईं; बाद में उन्होंने कर्नाटक में मांड्या निर्वाचन क्षेत्र के लिए सांसद बनने के लिए 2013 का उप-चुनाव जीता, लेकिन अगले वर्ष एक आम चुनाव में हार गईं। उन्हें कांग्रेस की डिजिटल मीडिया टीम के प्रमुख के रूप में नियुक्त किया गया है और सोशल मीडिया पर राजनीतिक पार्टी की छवि को बदलने के लिए मीडिया आउटलेट्स द्वारा श्रेय दिया गया था।