युवक की कलाई पर ब्लास्ट हुई Fitbit की स्मार्ट वॉच

आए दिन स्मार्टफोन में ब्लास्ट होने की खबरें सामने आती रहती हैं, लेकिन ताजा मामला स्मार्ट वॉच में ब्लास्ट होने का है। अमरीका के रहने वाले एक युवक ने शिकायत करते हुए बताया है कि करीब एक महीने पहले उसने Fitbit की स्मार्ट वॉच को खरीदा था, लेकिन इसमें ब्लास्ट हो गया वो भी तब जब वह सो रहा था। इस मामले का शिकार बने युवक ने इस हादसे की तस्वीरें फेसबुक पर भी शेयर की हैं। ईथन लैंडर्स नाम के इस युवक ने लिखा है कि उनकी स्मार्ट वॉच आधी रात को तेजी से जलने लगी और इसमें धुआं निकलना शुरू हो गया जिससे युवक की कलाई बुरी तरह से जल गई जिसके बाद उसे कलाई के उस हिस्से से महसूस होना भी बंद हो गया।

ईथन ने शेयर कीं इंजरी की तस्वीरें

अमरीका के लोवा में रहने वाले ईथन ने अपनी खतरनाक इंजरी की तस्वीरों को शेयर करते हुए आरोप लगाया है कि अचानक इसमें आग लग गई। पोस्ट में ईथन ने लिखा, ‘मुझे जैसे ही एहसास हुआ कि मेरी स्मार्ट वॉच जल रही है। मैंने उसे उतारने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहने पर मैंने झटके से बेडरूम की लाइट जलाई, जिसके बाद मेरी पत्नी ने फिटबिट का स्ट्रैप कलाई से हटाया।’

PunjabKesari

ईथन की कलाई पर हुआ थर्ड-डिग्री बर्न

ईथन ने कहा जब स्मार्ट वॉच में ब्लास्ट हुआ तो उन्हें बहुत तेज दर्द हुआ। फिटबिट की बैटरी से धुआं निकल रहा था वहीं बेडरूम से बिजली की तार जलने जैसी स्मैल आ रही थी। तुरंत हमने नर्स को बुलाया और उसने हमें एक्स-रे करवाने की सलाह दी क्योंकि घाव पूरी तरह सफेद था और पकने लगा था। अस्पताल में डॉक्टरों ने चोट का एक्स-रे लिया और पता चला कि उन्हें थर्ड-डिग्री बर्न हुआ है। ईथन की इस पोस्ट को अब तक फेसबुक पर 4000 से ज्यादा लोग शेयर कर चुके हैं।

PunjabKesari

फिटबिट ने शुरू की जांच

फिटबिट ने अपने बयान में कहा है कि कम्पनी ने ईथन के दावे की जांच शुरू कर दी है। फिटबिट के प्रवक्ता ने कहा कि हमारे ग्राहकों का स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है और हमने लैंडर्स के मामले को पूरी गंभीरता से लिया है।