ये कंपनियां हैं बेस्ट अगर आप लेना चाहते हैं मेड इन इंडिया स्मार्ट TV

अगर आप किसी इंडियन ब्रैंड का स्मार्ट TV खरीदना चाहते हैं, तो आप के पास ऑप्शन्स की कमी नहीं है। हाल में चीन के प्रति बढ़े विरोध के कारण यूजर्स का झुकाव भारतीय कंपनियों के स्मार्ट टीवी की तरफ बढ़ा है। यहां हम आपको ऐसे ही कुछ मेड इन इंडिया स्मार्ट टीवी ब्रैंड्स के बारे में बता रहे हैं, जो वर्ल्ड क्लास फीचर वाले स्मार्ट टीवी ऑफर कर रहे हैं।

ओनिडा
ओनिडा भारत की सबसे पुरानी टीवी कंपनियों में से एक है। कंपनी के पास फुल एचडी स्मार्ट टीवी की लंबी रेंज है। हाल में कंपनी ने भारत में ऐमजॉन फायर टीवी एडिशन भी लॉन्च किया है।

सुपर प्लास्ट्रॉनिक्स (थॉमसन/कोडैक)
यह कंपनी भारत में कोडैक और थॉमसन की ब्रैंड लाइसेंसी है। कंपनी के ऊना, जम्मू और नोएडा में मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं। कोडैक और थॉमसन ने हाल में ओथ प्रो सीरीज को लॉन्च किया है। धांसू फीचर वाले इन टीवी की शुरुआती कीमत 24,999 रुपये है।

डाइवा
डाइवा भी एक पॉप्युलर इंडियन स्मार्ट टीवी ब्रैंड है। कंपनी लेटेस्ट टेक्नॉलजी वाले स्मार्ट टीवी के कई ऑप्शन ऑफर करती है। डाइवा के टीवी शानदार पिक्चर क्वॉलिटी और साउंड के साथ आते हैं।

शिंको
शिंको एक नोएडा बेस्ड टीवी ब्रैंड है। इसे विडियोटेक्स इंटरनैशनल ने लॉन्च किया था। शिंको से पास ऑफर करने के लिए 24 से 65 इंच के स्मार्ट टीवी हैं। इनकी रेंज 5,400 रुपये से शुरू होती है। शिंको के सबसे महंगे टीवी की कीमत 48 हजार रुपये है। हाल में कंपनी ने 43 इंच का 4K स्मार्ट टीवी भी लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 20,999 रुपये है।