ये वेबसीरीज बनी दर्शकों की पहली पसद, लेकिन विवादों से भी रहा नाता

LatestNews1: वेबसीरीज का चलन जब से शुरू हुआ है तब से ही इनका नाता विवादों से जरूर रहा है और इसका मुख्य कारण इनकी फूहडता ही रहा है। साथ ही यह भी सत्य है कि इनकी यह फूहडता ही दर्शकों को काफी भा रही है और ये सभी वेबसीरीज जमकर हिट भी हुई है।

सिनेमा में तो सेंसर और निर्देशकों के बीच हमेशा तनी ही रहती है लेकिन ये कंटेट सिनेमा में रिलीज न होकर ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अपनी धाक जमा रहा है। आइए अब जानते हैं हाल-फिलहाल रिलीज हुई कुछ ऐसी ही वेबसीरीज के बारे में।

पाताल लोक

वहीं, हाल ही में रिलीज़ हुए अनुष्का शर्मा प्रोडक्शन हाउस के शो पाताल लोक को भी कई लोगों की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. इस शो के कुछ सीन्स के बारे में कहा जा रहा है कि यह शो हिंदूफोबिया से ग्रस्त है. हालांकि, सोशल मीडिया के एक बड़े वर्ग और कई सेलेब्स ने भी इस वेबसीरीज की कहानी, अभिनय और निर्देशन की प्रशंसा की है.

फैमिली मैन

आरएसएस की पत्रिका ने मनोज वाजपेयी की वेब सीरीज़ फैमिली मैन पर आरोप लगाया था कि फिल्मों के बाद अब वेब की मदद से राष्ट्रवाद और जिहाद को बढ़ावा दिया जाना चाहिए श्रृंखला. आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि पत्रिका में कहा गया था कि इस शो की मदद से आतंकवादियों के प्रति सकारात्मक भावनाओं को जगाने का प्रयास भी किया गया है.

लैला


दीपा मेहता द्वारा निर्देशित नेटफ्लिक्स की वेब श्रृंखला ‘लैला’ में डायस्टोपियन इंडिया की दुनिया को दिखाया गया है. जिसमें धार्मिक कट्टरवाद चरम पर है. शो पर लगातार हिंदू विरोधी और राष्ट्र विरोधी होने का आरोप लगाया जाता रहा है. शिवसेना के एक कार्यकर्ता ने भी शो के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई और नेटफ्लिक्स पर प्रतिबंध लगाने की मांग उठाई.

सेक्रेड गेम्स


अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवानी द्वारा निर्देशित वेब श्रृंखला सेक्रेड गेम्स को विक्रम चंद्रा के उपन्यास सेक्रेड गेम्स से रूपांतरित किया गया था. इसी समय, इस श्रृंखला में, मुख्य खलनायक को एक धार्मिक नेता दिखाया गया है जो मुंबई पर परमाणु हमला करना चाहता है. इस बहुत ही डार्क सीरीज में, हिंदू और मुस्लिम धर्म के लोगों के बीच निरंतर तनाव दिखाया गया है. इसके अलावा, सोशल मीडिया पर एक वर्ग इस शो को हिंदू विरोधी बता रहा है.

कोड- एम


जेनिफर विंगेट ने हाल ही में कोड एम में काम किया, जो एक सेना आधारित वेब श्रृंखला है. वर्तमान में, इस श्रृंखला के कुछ हिस्सों पर सेना और राष्ट्र-विरोधी होने का आरोप लगाया गया है.