ये हैं दुनिया के सबसे महंगे फल जिनकी कीमत सुनकर आप हो जाएंगे बेहोश

 बचपन से हम यही सुनते आ रहे हैं की फलों को खाने से शरीर में ताकत आती है और यह स्वास्थ्यवर्धक होता है, यदि यही फल आपको कमजोर बना दें तो सुनने में काफी अटपटा लगेगा लेकिन यही सच है। आपने महंगे फोन, कार, कपड़े, जूते और बंगले के बारे में तो सुना होगा लेकिन क्या आपने महंगे फलों के बारे में सुना है अगर नहीं तो आज हम आपको अपनी इस खबर में बताएंगे कुछ बेहद कीमती और अनोखे फलों के बारे में जिसे सुनकर आप दंग रह जाएंगे। आइए जानते हैं इन फलों के बारे में कुछ खास बातें…

युबारी मेलन

दरअसल, दुनिया के अलग-अलग कोने में बेहद कीमती और महंगे फल मिलते हैं जिसमें जापान सबसे मुख्य है। भारत में बिकने वाला खरबूजा आमतौर पर 50 से 100 रुपये के बीच आ जाता है। लेकिन अगर बात की जाएं जापान की तो मामूली सा दिखने वाला खरबूजा करीब 17 लाख से ऊपर वहां बेचा जाता है। आपको बता दें कि, जापान में खरबूजों की प्रजातियों में युबारी मेलन को सबसे ज्यादा अहमियत दी जाती है। इतना ही नहीं, इस फल को जापान में साल 2014 में 26000 डॉलर यानी की 16,64,533 रुपये में नीलाम किया गया था। साथ ही जापान में लोग त्यौहार के दिन खरबूजे को महंगे उपहार के रूप में भी भेंट करते हैं।

रूबी रोमन अंगूर

कई बार आपने देखा होगा की अंगूरों का आकार छोटा होता है लेकिन जापान में बिकने वाले यह अंगूर किसी पिंगपौंग गेंद से कम नहीं है। आपको बता दें कि, साल 2008 में इस अंगूर की सबसे पहले पैदावार शुरू की गई थी। इन अंगूरों का रंग काला होता है और यह केवल एक ही सीजन में उगाएं जाते हैं। साथ ही इस अंगूर की खासियत यह है की एक गुच्छे में करीब 30 अंगूर होते हैं जिनका वजन कुल 20 ग्राम होता है और इनकी कीमत 2 लाख 66 हजार रुपये से शुरू होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *