ये हैं 5 लाख से कम कीमत में मिलने वाली टॉप 5 कारें, जानें माइलेज से लेकर फीचर्स तक सब कुछ

ये हैं 5 लाख से कम कीमत में मिलने वाली टॉप 5 कारें, जानें माइलेज से लेकर फीचर्स तक सब कुछ

 कोरोना काल के दौरान भारत में लोग बजट कारें खरीदने पर फोकस कर रहे हैं जिसमें उनकी पूरी फैमिली बैठ सके। इन कारों की कीमत 5 लाख रुपये से भी कम होती है। ऐसी कारें न सिर्फ बेहतरीन माइलेज देती हैं बल्कि इनमें अच्छे-खासे सेफ्टी फीचर्स भी दिए जाते हैं। आज हम आपको ऐसी ही 5 पॉपुलर कारों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं।

Maruti Suzuki WagonR: अगर इस कार के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 998cc से लेकर 1197 सीसी का इंजन दिया जाता है। यह कार ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों ही ट्रांसमिशन के साथ मार्केट में अवेलेबल है। अगर माइलेज की बात करें तो मारुति सुजुकी वैगनआर 21.79 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। भारत में यह कार पेट्रोल और सीएनजी वेरिएंट में अवेलेबल है। ये एक 5 सीटर कार है।

Maruti Suzuki Alto: अगर ऑल्टो की बात करें तो इस कार में 796 सीसी का इंजन लगाया गया है जिसकी बदौलत यह कार 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। यह कार पेट्रोल और सीएनजी दोनों ही वेरिएंट्स में आती है। इस कार में मैनुअल ट्रांसमिशन दिया जाता है। इस कार की कीमत दो 2,99,800 रुपए (एक्स-शोरूम) है। ये एक 5 सीटर कार है।

Renault Kwid: रेनॉ क्विड की बात करें तो भारत में यह कार 2,99,800 रुपए (एक्स- शोरूम) कीमत में खरीदी जा सकती है। स्कार में 1.0 और 0.8 लीटर इंजन या 799 से 999cc इंजन का ऑप्शन मिलता है। यह इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है। यह कार सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट में अवेलेबल है और यह 5 सीटर कैपेसिटी के साथ आती है।

Maruti S-Presso: मारुति एस-प्रेसो की बात करें तो इस कार में 998 सीसी का इंजन दिया गया है जो मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है। यह कार सीएनजी और पेट्रोल दोनों ही वेरिएंट्स में अवेलेबल है। अगर माइलेज की बात करें तो यह कार 21.53 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। यह एक 4-5 सीटर कार है। एस-प्रेसो की कीमत 4.84 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

Tata Tiago: टाटा टियागो भारत में 4.69 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) कीमत में अवेलेबल है। भारत में यह कार बेहद ही पॉपुलर है। इस कार्य में आपको 1199 सीसी का इंजन मिलता है जो मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। यह कार सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट में अवेलेबल है और इसमें 5 सीटर कैपेसिटी है।