ये है जेम्स बांड सीरीज की पांच बेहतरीन कारें

जेम्स बांड सीरीज दुनिया के बेहतरीन जासूस जेम्स बांड और उसके गैजेट्स के लिए दुनियाभर में मसहूर है। हर फिल्म में जेम्स बांड को अपने मिशन पर जाने से पहले कुछ खास गैजेट्स दिये जाते है जो बेहद खास कामों के लिए बने होते है। इन गैजेट्स में से हर एक की विशेष खाशियत होती है। इस गैजेट्स में हर बार जेम्स बांड को खासतौर पर एक बेहद शानदार कार भी दी जाती है जिसमें ढेर सारी खुबीयां होती है। ये सारी कारें असल जिंदगी में भी है तो आज हम आपको बतायेगें उन पांच बेहतरीन कारों के बारें में जो जेम्स बांड ने अपनी फिल्मों में चलाई है।

1 बीएमडब्ल्यू 750 आई एल – ये कार हमें “टुमारो नेवर डाईस” नामक फिल्म में देखने को मिली थी। इस फिल्म में इस कार की खाशियत ये थी इसे एक रिमोट कंट्रोल के जरीये चलाया जा सकता था। कार की इस खाशियत के आधार पर फिल्म मे जेम्स बांड इस कार के साथ हैरतअंगेज कारनामों को अंजाम देता है जिन्है देखकर आपका सर चकरा सकता है।

2 AMC होर्नेट –  इस कार को जेम्स बांड ने “ द मैन वद ए गोल्डन गन ” नामक मूवी में चलाया था। इस फिल्म में इस कार के साथ एक शानदार स्टंट सीन फिल्माया गया है जिसमें बांड पूरी कार को हीं जम्प कराते 360 डिग्री पर घुमा देता है और फिर भी कार जमीन पर पहियों के बल गिरती है इस सीन को पूरी जेम्स बांड सीरीज का कार के साथ फिल्माया बेस्ट सीन माना जाता है।

3 ऑस्टिन मार्टिन V12 –  इस ऑल टाइम फेवरेट कार को जेम्स बांड की “ डाई अनोदर डे ” नामक फिल्म में दिखाया गया है। फिल्म में कार में अदृष्य होने के बेहतरीन खाशियत है। फिल्म में कार रेस का एक जबरदस्त सीन है जिसमें कार की फिल्म में दिखाई खाशियतें आपके होश उडा के रख देंगी।

4 लोटस एस्प्रिट एस 1- इस तेज रफ्तार कार को “द स्पाई हू लव्ड मी” नामक मूवी में दिखाया गया था। इस करा का लूक बेहद शार्प है और कार को बेहद तेज रफ्तार पर चलाने के लिए बनाया गया है। इस फिल्म में कार अन्डर वॉटर ड्राइविंग की खाशियत के सथ दिखाया गया है और कार की ये खाशियत फिल्म में आपको हैरान कर देगी।

5  ऑस्टिन मार्टिन DBS– ऑन हर मैजैस्टी सीक्रेट सर्विस नामक फिल्म में जेम्स बांड ने इस कार का प्रयोग कीया। ये बेहद पॉवरफुल और एक चमचमाती कार है। यह एक चार सीटों वाला कूपे था, जिसमें एक दमदार इंजन का प्रयोग किया गया था।